उत्तराखंड

जी 20 के रूट को छह जोन और एक सुपर जोन में बांटा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रुद्रपुर। रामनगर में होने वाली जी-20 बैठक को लेकर आने वाले मेहमानों की सुरक्षा व अन्य व्यवस्थाओं को प्रशासन ने अंतिम रूप देते हुए पुलिस लाइन में अधिकारियों व कर्मचारियों को ब्रीफिंग की। ब्रीफिंग में एडीजे लॉ एंड ऑर्डर वी मुरुगेशन, आईजी डॉ. नीलेश आनंद भरणे, सीडीओ विशाल मिश्रा समेत अन्य अधिकारियों ने कार्मिकों को जरूरी दिशा निर्देश दिए। विदेशी मेहमानों की सुरक्षा के लिए 1500 से अधिक पुलिस अफसरों व कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। साथ ही जिले में मेहमानों के लिए 60 किलोमीटर का रूट तय किया गया है। इस दौरान निर्धारित रूट को सात जोन में बांटा गया है। इसमें छह सामान्य जोन, जबकि एक सुपर जोन शामिल है। वहीं मेहमानों की सुरक्षा के लिए अधिकारी-कर्मचारियों को अलर्ट मोड में रहने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही खुफिया विभाग को भी अलर्ट कर दिया गया है।
रामनगर में 28, 29 और 30 मार्च को जी-20 की बैठक होने जा रही है। बताया जा रहा है कि जी-20 को लेकर 70 प्रतिनिधि प्लेन से पंतनगर आएंगे। इनमें 40 विदेशी मेहमान और 30 भारतीय शामिल होंगे। इसके लिए प्रशासन ने प्रस्तावित मार्ग का सौंदर्यीकरण और मेहमानों की सुरक्षा व्यवस्था को अंतिम रूप देने के लिए ब्रीफिंग की। रविवार को पुलिस लाइन में हुई ब्रीफिंग में 1500 पुलिस अफसरों व कर्मचारियों को जी-20 की ड्यूटी को लेकर तैनात किया गया। सीडीओ विशाल मिश्रा ने बताया कि सुरक्षा और प्रशासनिक व्यवस्थाएं चुस्त-दुरुस्त करने के खास इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने बताया कि जिले में विदेशी मेहमानों के लिए 60 किलोमीटर का रूट निर्धारित किया गया है। इसको अलग-अलग सात जोनों में बांटा गया है। इसमें छह सामान्य, जबकि एक सुपर जोन शामिल है। हर सामान्य जोन में एक-एक सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई। वहीं सुपर जोन में दो सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। बताया कि विदेशी मेहमानों को पंतनगर एयरपोर्ट से सीधा रुद्रपुर के होटल रेडिसन लाया जाएगा, जहां उनकी मेहमाननवाजी के लिए खास इंतजाम किए गए हैं। बताया कि प्रस्तावित मार्गों पर साफ सफाई करने के निर्देश संबंधित विभाग को दे दिए हैं। रविवार शाम तक साफ-सफाई के सभी कार्यों को पूरा करा लिया जाएगा।
28, 29 और 30 मार्च को रामनगर में जी-20 की बैठक के लिए विदेशी मेहमान आने वाले हैं। इसके लिए साफ-सफाई के साथ सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मेहमानों के लिए जिले में 60 किलोमीटर का मार्ग प्रस्तावित किया गया है।

– विशाल मिश्रा, सीडीओ, नोडल अधिकारी जी-20

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!