बिग ब्रेकिंग

कनाडा में गैंगस्टर सुक्खा की गोली मारकर हत्या, हमलावरों ने की 15 राउंड फायरिंग, मौके पर मौत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

नई दिल्ली, एजेंसी। खालिस्तान आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर भारत और कनाडा के बीच तनाव चल रहा है। इसी बीच कनाडा में एक और गैंगस्टर सुखदूल सिंह गिल उर्फ सुक्खा की हत्या हो गई है। अज्ञात हमलावरों ने कनाडा के पीनीपेग सिटी में गैंगस्टर सुक्खा की होली मारकर हत्या कर दी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हमलावरों ने सुक्खा पर करीब 15 राउंड फायरिंग की जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। सुक्खा उन 41 आतंकियों और गैंगस्टर की लिस्ट में शामिल था जिस ठकअ ने हाल ही में जारी किया है।
बता दें कि सुक्खा साल 2017 में फर्जी दस्तावेज बनाकर भारत से कनाडा भाग गया था। भारत में उसके खिलाफ कई केस चल रहे हैं। सुक्खा दुन्नेके पंजाब के मोगा का रहने वाला था। जुर्म की दुनिया में कदम रखने से पहले सुक्खा मोगा डीसी कार्यालय में काम करता था। भारत में उसके खिलाफ करीब 7 आपराधिक मामले दर्ज थे। सुक्खआ खालिस्तानी आतंकी अर्शदीप सिहं उर्फ अर्श डाला का राइट हैंड माना जाता है।
गौरतलब है कि इससे पहले ठीक इसी तरह खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की भी अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। कनाडा निज्जर की हत्या को लेकर भारत को कसूरबार ठहरा रहा है। इसी को लेकर अब दोनों देशों में तनाव पैदा हो गया है।
वहीं, अब सूक्खा की हत्या के मामले में नया मोड़ सामने आया है। सुक्खा की हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है। लॉरेंस बिश्नोई नाम के एक फेसबुक अकाउंट से पोस्ट कर हत्या की जिम्मेदीरी लेते हुए अन्य गैंगस्टरों की भी धमकी दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!