कोटद्वार-पौड़ी

गढ़वाल कमिश्नरी में 33 वर्ष की सेवा के बाद हेड अर्दली सीताराम सेवानिवृत्त

Spread the love
जयन्त प्रतिनिधि। 
पौड़ी। गढ़वाल कमिश्नरी में 33 वर्ष की सेवा करने के बाद सोमवार को हेड अद्र्वली सीताराम सिंह रावत सेवानिवृत हो गये है। आयुक्त गढ़वाल रविनाथ रमन ने अंगवस्त्र ओढाकर, उपहार एवं विदाई पत्र के साथ हेड अद्र्वली श्री रावत को सम्मान पूर्वक विदाई दी।
इस मौके पर आयुक्त कार्यालय परिवार के समस्त कार्मिकों ने भी श्री रावत को फूल माला व उपहार भेंट किया। आयुक्त ने कहा कि हेड अद्र्वली श्री रावत के हंसमुख चेहरा देखने से सारी थकान मिट जाती है। कार्य के प्रति उनका मधुर व्यवहार रहा है। उन्होंने कहा हेड अद्र्वली सीताराम सिंह रावत बड़े सौभाग्यशाली है। 33 वर्ष की सेवा ईमानदारी एवं सक्रियता के साथ पूर्ण करना अपने आप में बड़ी उपलब्धि है। नौकरी में हर कर्मचारी के जीवन में दो यादगार पल हमेशा याद रहता है, एक ज्वांईनिंग तथा एक सेवानिवृत का समय। उन्होंने कहा कि श्री रावत के मधुर व्यवहार एवं ईमानदारी से कार्य करना याद रहेगा। इन्होंने करीब 20 उच्च अधिकारियों के साथ निरंन्तर मनोभाव, ईमानदारी के साथ सेवा की है। अधिकारियों के तीन लोग मुख्य रूप से विश्वसनीय होते है, वाहन चालक, रक्षक तथा अद्र्वली, इसमें अद्र्वली के कार्य बहुत संवेदनशील होता है। जिन्हें महत्वपूर्ण दस्तावेज आदि संभालने को दिया जाता है। अद्र्वली श्री रावत ने भी अपने दायित्व को भली भांति निभाया है। गत एक वर्ष से इन्होंने मेरे साथ सेवा की है। इनके कार्य के प्रति लगनशीलता एवं मधुर व्यवहार रहा है। उन्होंने अद्र्वली श्री रावत को शुभ कामनाऐं देते हुए कहा कि सेवानिवृत के बाद आगे की जीवन अपने परिवार के लिए होता है, इसी तरह आगे भी स्वस्थ्य रहते हुए अपने परिवार के साथ जीवन व्यतीत करें।
सीतारात सिंह रावत ने आयुक्त कार्यालय में 1987 से अगस्त 2020 तक कार्यो को बड़ी कुशलता एवं कर्तव्यनिष्ठा के साथ निर्वहन किया। सेवानिवृत समारोह में उनकी पत्नी, बहु आदि अन्य सदस्य भी उपस्थित थे। इस अवसर पर आयुक्त गढ़वाल रविनाथ रमन ने कहा कि सेवानिवृत होने वाले कार्मिकों के सभी पेंशन, अन्य भुगतान संबंधी एवं महत्वपूर्ण दस्तावेज के कार्य समय पर पूर्ण होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस कार्य को गम्भीरता से लेना सुनिश्चित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!