कोटद्वार-पौड़ी

पीआईसी सुरखेत में एकभारत-क्षेष्ठ भारत कार्यक्रम के तहत सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी। विकास खण्ड एकेश्वर के अन्तर्गत पब्लिक इण्टर कालेज सुरखेत में एक भारत-क्षेष्ठ भारत कार्यक्रम के तहत आयोजित ऑनलाइन सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में छठवीं से बारहवीं कक्षा तक लगभग 180 छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग करके प्रमाण पत्र अर्जित किये।
विद्यालय के गणित प्रवक्ता तथा एन0एस0एस0 के गढवाल मण्डल समन्वयक पुष्कर सिंह नेगी ने जानकारी देते हुए बताया कि राज्य शैक्षिक प्रबन्धन एवं प्रशिक्षण संस्थान (सीमेंट) उत्तराखण्ड तथा मिशन शिक्षण संवाद उत्तराखण्ड द्वारा प्रदेश के समस्त विद्यालयों में एक भारत-क्षेष्ठ भारत कार्यक्रम संचालित किया जा रहा है। इसके तहत प्रत्येक माह गतिविधियों का आयोजन किया जाना है। छात्र-छात्राओं को सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता की जानकारी देते हुए उन्होने कहा कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य देश के बच्चों में अनेकता में एकता का संदेश देकर आपसी भाईचारा विकसित करके उन्हे एक दूसरे राज्य की संस्कृति और इतिहास से परिचित करवाना है। उत्तराखण्ड के सहयोगी राज्य के रूप में दक्षिण भारतीय राज्य कर्नाटक को चुना गया है। ऑनलाइन सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में उत्तराखण्ड और कर्नाटक राज्य से सम्बन्धित 40 प्रश्नों का उत्तर छात्र-छात्राओं को देना है। विजेता प्रतिभागियों को ऑनलाइन ई-सर्टिफिकेट सीमेंट द्वारा प्रदान किये गये।
इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य हीरा सिंह तोमर के साथ ही शिक्षक प्रमोद कुमार, महेन्द्र रमोला, सतीश शाह, संजय कुमार, सरोज रावत उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!