देश-विदेश

महाप्रबंधक ने उत्तर रेलवे की कार्य-प्रगति की समीक्षा की

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रात्रिकालीन निरीक्षणों में तेजी लाने के निर्देश, रेल पटरियों की दरारों और वैल्डों पर ध्घान केन्द्रित किया गया

नई दिल्ली, एजेन्सी। उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक, श्री आशुतोष गंगल ने, आज प्रधान कार्यालय, बड़ौदा हाउस, नई दिल्ली में उत्तर रेलवे के विभागाध्घ्यक्षों एवं मण्घ्डल रेल प्रबंधकों के साथ उत्घ्तर रेलवे की कार्य प्रगति की समीक्षा की । इस बैठक में रेल पटरियों की दरारों और वैल्डों पर ध्घ्यान केंद्रित करने के साथ सर्दी के मौसम में ट्रेनों के सुचारू परिचालन पर ध्यान देने की आवश्घ्यकता पर बल दिया गया ।
उन्घ्होंने कहा कि उत्तर रेलवे के लिए संरक्षा सर्वोपरि है । महाप्रबंधक ने रेल पथों, वैल्डों के अनुरक्षण मानको को बेहतर बनाने और रेल पटरियों के निकट स्क्रैप को हटाने के लिए जोन में किए गए कार्यों की समीक्षा की । उन्होंने संरक्षा संबंधी कार्यों और उत्घ्पादों में उपयोग में लाए जाने वाली वस्घ्तुओं व सामग्री के निर्माण के दौरान कच्चे माल की गुणवत्घ्ता पर बल दिया । उन्होंने संरक्षा बढ़ाने के लिए, और जहां आवश्यक है, वहां कर्मचारियों को परामर्श देने के लिए मंडलों को अभियान चलाने के निर्देश दिए । उन्होंने कहा कि पटरियों में दरारों और वैल्डों की निगरानी व्यापक रूप से की जानी चाहिए और इसमें कोई गलती नहीं रहनी चाहिए।
उन्घ्होंने ओएचई तथा रेल लाइनों पर अवस्थित बिजली के अन्य उपकरणों की सुरक्षा और संरक्षा एवं रेलगाडियों के निर्बाध परिचालन के लिए रेलपथों और रिले पैनल रूमों में संरक्षा बनाए रखने पर बल दिया । उन्घ्होंने विभागाध्यक्षों को समयपालनबद्घता को बनाए रखने और संरक्षा को प्राथमिकता देते हुए मालभाड़ा लदान की रफ्तार बनाए रखने के निर्देश दिए ।
फ्रेट बिजनेस डेवलपमेंट पर बोलते हुए महाप्रबंधक ने कहा कि बिजनेस डेवलपमेंट यूनिटों के साथ परस्पर सम्पर्क बनाए रखना चाहिए । उन्होंने निर्देश दिए कि बीडीयू को ग्राहकों के बीच भरोसे, सहयोग और आत्मविश्वास का माहौल बनाए रखना चाहिए । उन्घ्होंने रेलवे द्वारा जा रही रियायतों और उपायों को ग्राहकों तक पहुँचाने के भी निर्देश दिए । उन्होंने यह भी बताया कि हर गुजरते माह के साथ खाद्यान्घ्न और अन्य मदों के लदान में वृद्घि हुई है ।
उत्घ्तर रेलवे अपने ग्राहकों को सुरक्षित, सुगम और बेहतर सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्घ है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!