कोटद्वार-पौड़ी

जर्जर हालत में है जीआईसी कैंडुल ठांगर का विद्यालय भवन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार: वर्षा से जर्जर हालत में खड़े राजकीय इंटर कॉलेज कैंडुल ठांगर की सुध लेने के लिए ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को ज्ञापन दिया। कहा कि शिकायत के बाद भी विद्यालय भवन मरम्मत की सुध नहीं ली जा रही है। जिससे ग्रामीणों में आक्रोश बना हुआ है।
समस्या के संबंध में स्व. सरोजनी देवी लोक विकास समिति ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया। समिति के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि उत्तर प्रदेश शासनकाल में वर्ष 1998 में स्थापित यमकेश्वर विधानसभा के अंतर्गत द्वारीखाल ब्लॉक का राजकीय इंटर कॉलेज कैडुल ठांगर में बदहाल स्थिति में पहुंच चुका है। पूर्व में विद्यालय की छात्र संख्या 250 थी, लेकिन वर्तमान में यह संख्या मात्र 98 रह चुकी है। विद्यालय के दस कक्षा कक्षाओं में छह कक्षा कक्ष व प्रधानाचार्य कार्याल्य पूरी तरह क्षतिग्रस्त स्थिति में पड़ा हुआ है। विद्यालय के एक ओर गहरी खाई होने के बावजूद सुरक्षा दीवार का निर्माण भी नहीं हो पाया है। ऐसे में बच्चों को जान-माल का खतरा बना रहता है। विद्यालय में पेयजल सुविधा तक नहीं है। जिस कारण लगातार छात्र संख्या घटती जा रही है।
16 गांव का केवल एक विद्यालय
राजकीय इंटर कॉलेज कैडुल ठांगर 16 गांव का एकमात्र विद्यालय है। स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों की सुरक्षा को लेकर हर समय अभिभावकों की चिंता बनी रहती है। छात्रों को विद्यालय परिसर में खुले आसमान के नीचे बैठकर पढ़ाई करनी पड़ रही है। बरसात के समय सबसे अधिक खतरा बना रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!