बिग ब्रेकिंग

काशीपुर में मालगाड़ी का इंजन पटरी से उतरा, अधिकारियों में मचा हड़कंप

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

काशीपुर। उत्तराखंड में काशीपुर के हिम्मतपुर स्थित एक फैक्टरी के यार्ड में माल लेकर आई गाड़ी का इंजन काशीपुर स्टेशन के रैक यार्ड की छह नंबर लाइन पर पटरी से उतर गया। प्रथमदृष्टया वहां हो रहे विद्युतीकरण कार्य के चलते इलेक्ट्रिक पोल से टकराकर इंजन के डिरेल होने की बात कही जा रही है। करीब ढाई घंटे बाद लालकुआं से आए स्पर्ट ने इंजन को जैक लगाकर उठाया।
यह मालगाड़ी बुधवार को एक फैक्टरी का माल लेकर हिम्मतपुर स्थित यार्ड पर आई थी। रैक को वहीं छोड़कर चालक इंजन को लेकर काशीपुर रेलवे स्टेशन आ गया। वह इंजन को रैकयार्ड की साइड ले गया। वहां से इंजन को एक स्थान पर खड़ा करने के लिए लाया जा रहा था। दोपहर करीब सवा तीन बजे विद्युत पोल से टकराकर इंजन डिरेल हो गया। घटना की सूचना रेलवे के कंट्रोल रूम को दी गई। इस घटना से अधिकारी से लेकर कर्मचारियों में हड़कंप मच गया।
सूचना पर स्टेशन अधीक्षक जीपी कश्मीरा, लोको इंस्पेक्टर राजेंद्र सिंह, यातायात निरीक्षक एसके राय, आरपीएफ इंस्पेक्टर रंदीप मीणा आदि मौके पर पहुंच गए। इंजन के रैक साइड पर डिरेल होने के कारण रेल यातायात पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। सूचना पर लालकुआं से स्वचालित एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन (एआरटी) पहुंची। शाम करीब पौने छह बजे स्पर्ट की टीम ने जैक लगाकर इंजन को पावर जैक लगाकर पटरी पर पहुंचाया।
इस मामले में मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने अपनी संयुक्त रिपोर्ट पेश की। इंजन का डिटेंशन करीब ढाई घंटे बताया गया है। इज्जतनगर मंडल के पीआरओ राजेंद्र सिंह ने बताया कि लालकुआं से भेजी पावर से इंजन को पटरी पर लाया गया है। इस मामले में विभागीय जांच के बाद उत्तरदायित्व तय किया जाएगा और इसके लिए जिम्मेदार कर्मियों के खिलाफ विभागीय अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!