बिग ब्रेकिंग

कोटद्वार के बेहतर विकास के लिए काम कर रही सरकार: सीएम

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

कोटद्वार में लाभार्थी सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए बोले सीएम पुष्कर धामी
योजना की लाभांवित महिलाओं को सीएम ने बांटे चेक व सामान
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रदेश सरकार गढ़वाल के प्रवेश द्वार कोटद्वार के बेहतर विकास के लिए कार्य कर रही है। कोटद्वार वह क्षेत्र है जहां से चारधाम की यात्रा प्रारंभ होती है। इसलिए हमारा प्रयास है कि यहां के गौरव को स्थापित किया जाए। पूर्व में आपदा की मार झेल चुके कोटद्वार को पुन: आगे बढ़ाने के लिए सरकार संकल्पवद्ध है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2025 तक उत्तराखंड को हर क्षेत्र में अग्रणी राज्य बनाने का प्रयास किया जा रहा है। संपदा व अन्य स्रोतों से राज्य की आय बढ़ाने की दिशा में विशेष ध्यान दिया जा रहा है। कहा कि उन्होंने रविवार को प्रदेश के लिए आठ हजार दो सौ 72 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया है। जिसका लाभ गढ़वाल के प्रवेश द्वार कोटद्वार को भी मिलेगा। मुख्यमंत्री ने कौड़िया में गब्बर सिंह कैंप को जोड़ने वाली पुलिया का निर्माण भी जल्द करवाने का आश्वासन दिया। कहा कि जनता के हितों के लिए वह पूरी गंभीरता से कार्य कर रहे हैं। उनका हर पल प्रदेश की तरक्की के लिए है।
रविवार को करीब दो बजे मुख्यमंत्री हेलीकप्टर से कोटद्वार पहुंचे। यहां उन्होंने नजीबाबाद रोड स्थित एक बारात घर से बदरीनाथ मार्ग स्थित कार्यक्रम स्थल तक रोड शॉ भी किया। इसके बाद जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड को बेहतर प्रदेश बनाने के लिए केंद्र सरकार का पूरा सहयोग मिल रहा है। उन्होंने रविवार को देहरादून में प्रदेश के लिए आठ हजार दो सौ 72 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया है। इन योजनाओं का लाभ कोटद्वार को भी मिलेगा।

कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार एकसाथ मिलकर उत्तराखंड के बेहतर विकास में अपना योगदान दे रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2025 तक उत्तराखंड का विजन दिया है। इसे पूरी गंभीरता के साथ पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है। कहा कि 60 वर्षों तक जिन लोगों ने देश में शासन किया उन्होंने कभी भी गरीब जनता की सुध नहीं ली। वह केवल अपने परिवार के हितों में ही लगे रहे। कहा कि आज की मोदी सरकार गरीब व असहाय परिवारों की मदद के लिए योजनाएं बना रही है। विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण ने कहा कि मुख्यमंत्री के प्रयासों से कोटद्वार नगर निगम को पानी के लिए 233 करोड़ की योजनाओं का लाभ मिला है। लालढांग-चिल्लरखाल मोटर मार्ग मरम्मत के लिए भी धनराशि उपलब्ध करवाई गई है। सांसद तीरथ सिंह रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की तरक्की में अपना योगदान दे रहे हैं। इस मौके पर राज्यसभा सांसद महेंद्र भट्ट, जिलाध्यक्ष वीरेंद्र रावत, विधायक लैंसडौन दिलीप सिंह रावत, यमकेश्वर विधायक रेनू बिष्ट, गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष राजेंद्र अण्थ्वाल, विधानसभा कोटद्वार प्रभारी मनोज जखमोला आदि मौजूद रहे।

अगला सांसद कोई भी बने पर मैं जनता के बीच रहूंगा
कार्यक्रम स्थल में अपना संबोधन दे रहे तीरथ सिंह रावत को जब समय पर अपना भाषण पूरा करने के लिए कहा गया तो वह कहने लगे कि अगला सांसद कौन होगा पता नहीं। लेकिन, अभी तो उन्हें ठीक से बोलने तो। उन्होंने कहा कि वह पूरे पांच वर्ष जनता के बीच रहे। संसद में भी उन्होंने क्षेत्र के बेहतर विकास के लिए अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। सांसद ने कहा कि कई लोग मीडिया में बोलते हैं लेकिन, मैं जनता के बीच जाकर बोलता हूं और खुलकर बोलता हूं। कहा कि नया दौर शुरू होने वाला है अब जिसका भी दौर हो हमारा तो कमल का ही फूल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!