बिग ब्रेकिंग

उत्तराखण्ड में एक ऐसी एसएसपी भी जो कोविड के चलते बिना ड्राइवर और गनर के खुद चलाती हैं गाड़ी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

कोविड मानकों के पालन के लिए सरकारी तामझाम से किया किनारा
जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी।
उत्तराखण्ड राज्य में एक ऐसी एसएसपी भी है जो कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए बिना ड्राइवर और गनर के खुद गाड़ी चलाती है। जनपद पौड़ी गढ़वाल की एसएसपी पी. रेणुका देवी पिछले दो माह से गनर का प्रयोग भी नहीं कर रही हैं। इतना ही नहीं कई बार तो स्वयं ही वाहन चलाकर आवास से कार्यालय तक पहुंचती हैं।
कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी होते ही लोग एतिहात बरतनें में लापरवाही शुरू कर देते हैं। लापरवाही बरतने वालों में अधिकारियों से लेकर आमजन तक शामिल होते हैं। लेकिन जनपद में एक ऐसी भी अधिकारी हैं जिन्होंने कोविड प्रोटोकाल के पालन के लिए सरकारी तामझाम से ही किनारा कर लिया है। एसएसपी पी. रेणुका देवी पिछले दो माह से गनर का प्रयोग भी नहीं कर रही हैं। इतना ही नहीं कई बार तो स्वयं ही वाहन चलाकर आवास से कार्यालय तक पहुंचती हैं।
जनपद पौड़ी पुलिस कोविड मानकों के पालन के लिए सख्त रुख अपनाए हुए है। पुलिस का पूरा प्रयास है कि प्रत्येक व्यक्ति कोविड नियमों का पालन करे। इसके लिए जनपद की एसएसपी ने स्वयं एक मिशाल पेश की है। एसएसपी पी. रेणुका देवी ने कोविड मानको के पालन के लिए अधिकारियों को मिलने वारले सरकारी तामझाम से ही किनारा कर लिया है। एसएसपी पी. रेणुका देवी पिछले दो माह से गनर का प्रयोग नहीं कर रही हैं। वह अपने वाहन में अकेले ही आती हैं। साथ ही कई बार तो वह वाहन भी स्वयं ही चलाकर कर आवास से कार्यालय पहुंचती है। एसएसपी पी. रेणुका अपनी डायरी, फाइल, पानी की बोताल स्वयं ही लेकर चलती हैं। इसके लिए वह गनर या अन्य पुलिस कर्मी का प्रयोग नहीं करती है। एसएसपी का कहना है कि यदि हम आम लोगों से कोविड मानकों के पालन की उम्मीद रखते हैं तो पहले स्वयं हमें इसका पालन करना होगा। नियमों के पालन की शुरुआत हमें स्वयं से करनी होगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!