बिग ब्रेकिंग

ड्रग्स मामले में शाहरुख के बेटे आर्यन खान को मिली जमानत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली/मुंबई, एजेंसीं। मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में फंसे बालीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को जमानत मिल गई है। आर्यन खान समेत अन्य आरोपितों को भी कोर्ट से जमानत मिल गई है। जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए आर्यन खान के वकील मुकुल रोहतगी और सतीश मानशिंदे बाम्बे हाईकोर्ट में मौजूद रहे। आर्यन खान के वकील मुकुल रोहतगी ने कोर्ट के बाहर मीडिया से बात करते हुए कहा कि अभी कल (शुक्रवार) या परसों (शनिवार) तक आर्यन खान जेल से बाहर आ जाएंगे। बता दें कि आर्यन खान 7 अक्टूबर से आर्थर रोड जेल में बंद हैं। आर्यन खान और अन्य को क्रूज से ड्रग्स पकड़े जाने के सिलसिले में 2 अक्टूबर को एनसीबी ने हिरासत में लिया था। बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले में कुल 20 लोगों को एनसीबी ने गिरफ्तार किया था।
जमानत के बाद वकील मुकुल रोहतगी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बाम्बे हाईकोर्ट ने तीन दिन तक दलीलें सुनने के बाद आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट, मुनमुन धमेचा को जमानत दे दी है। विस्तृत आदेश कल दिया जाएगा। उम्मीद है कल या शनिवार तक सभी जेल से बाहर आ जाएंगे।
इसके पहले सुनवाई के दौरान एएसजी अनिल सिंह ने बाम्बे हाईकोर्ट में कहा था कि आर्यन खान के पास ड्रग्घ्स का श्कन्घ्शस पजेशनश् था। उन्घ्हें अच्घ्छी तरह से मालूम था कि उनके दोस्घ्त अरबाज के पास चरस है और यह दोनों के लिए था।
बाम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान एनसीबी का प्रतिनिधित्व करने वाले एएसजी अनिल सिंह ने कहा था कि अगर हमने वट्सऐप चौट पर भरोसा किया, तो उसने (आर्यन खान) व्यावसायिक मात्रा में ड्रग्स की बिक्री करने की कोशिश की थी। उन्होंने आगे कहा था कि एक व्यावसायिक मात्रा का था। यह नहीं कहा जा सकता कि ड्रग्स व्यक्तिगत सेवन के लिए था।
मालूम हो कि आर्यन खान ड्रग मामले में उनके वकील मुकुल रोहतगी अपना पक्ष मंगलवार को ही रख चुके थे। बुधवार को अरबाज के वकील अमित देसाई और मुनमुन धमेचा के वकील अली काशिफ खान देशमुख ने अपना पक्ष रखा। बाम्बे हाईकोर्ट में अरबाज मर्चेंट के वकील अमित देसाई ने अपनी दलील में कहा था कि गिरफ्तारी गैरकानूनी है। पहली रिमांड की अर्जी में साजिश की धारा नहीं थी, सबूतों के आधार पर गिरफ्तारी हुई, तो साजिश की धारा क्यों लगाई ?
आर्यन खान ड्रग केस में एनसीबी के गवाह किरण गोसावी को पकड़ लिया गया है। पुणे पुलिस के कमिश्नर ने इस बात की पुष्टि की है कि पुलिस ने क्रूज पार्टी ड्रग केस में एनसीबी के स्वतंत्र गवाह किरण गोसावी को हिरासत में लिया है। पुणे पुलिस का कहना है कि गोसावी से धोखाधड़ी के मामले में पूछताछ की जा रही है। साल 2018 के धोखाधड़ी मामले में पुणे पुलिस द्वारा उसके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी करने के बाद से फरार गोसावी ने दावा किया था कि महाराष्ट्र में उसकी जान को खतरा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!