देश-विदेश

दो बड़े इत्र और कंपाउंड कारोबारियों के यहां जीएसटी इंटेलिजेंस ने मारा छापा, रुपये और कागजात बरामद

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

कन्नौज , एजेंसी। कन्नौज में इत्र और कंपाउंड कारोबारी पीयूष जैन के बेटे को लेकर शुक्रवार को जीएसटी इंटेलिजेंस महानिदेशालय गुजरात (डीजीजीआई) की टीम छिपट्टी मोहल्ला पहुंची। यहां जांच के बाद टीम ने शहर के दूसरे बडे कंपाउंड और इत्र कारोबारी रानू मिश्रा के घर छापा मारा। खबर लिखे जाने तक उनके मुनीम से टीम पूछताछ कर रही है। दोनों जगहों से टीम ने दस्तावेज जब्त किए है। साथ ही नकदी मिलने की भी चर्चा है।
कानपुर में हुई कार्रवाई के बाद जीएसटी इंटेलिजेंस महानिदेशालय (डीजीजीआई) की टीम ने शुक्रवार शाम करीब पांच बजे छिपट्टी मोहल्ले में कंपाउंड कारोबारी पीयूष जैन और उनके भाई अमरीष जैन के संयुक्त आवास पर छापा मारा। टीम कानपुर से यहां पीयूष जैन के बेटे प्रियांश जैन और अमरीश जैन के बेटे मोलू के साथ पहुंची थी। पूर्व जिला पंचायत सदस्य नेमसिंह और जलालपुर निवासी अमित मिश्रा को भी साथ लेकर टीम घर में दाखिल हुई। पूरे घर में तलाशी ली। कुछ अलमारियों की चाबी न मिलने पर टीम ने कटर से ताला तोड़कर रुपये और कागजात बरामद किए।
इस दौरान कुछ सबूत मिलने पर टीम ने होरी मोहल्ले में रहने वाले कंपाउंड और इत्र कारोबारी रानू मिश्रा के घर पर भी छापा मारा। दोनों कारोबारी कई राज्यों और विदेशों तक कंपाउंड व इत्र की सप्लाई करते हैं। कारोबारियों के कार्यालय, गोदामों और घरों में छापा मारने से व्यापारियों में हड़कंप मचा हुआ है। कचहरी टोला में छापेमारी कर कारोबारी रानू मिश्रा के मुनीम को पूछताछ के लिए कारोबारी के गोदाम पर लेकर आई है। समाचार लिखे जाने तक कार्रवाई चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!