कोटद्वार-पौड़ी

गुलदार की दहशत बरकरार, स्कूल व आंगनबाड़ी केंद्र हुए बंद

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी: पौड़ी के चंदोला रांई गांव में स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय, राजकीय कन्या उच्च प्राथमिक विद्यालय के साथ ही आंगनबाड़ी केंद्र में दस जुलाई को अवकाश घोषित कर दिया है। कुछ दिन पूर्व गुलदार ने यहां पर एक चार वर्षीय बच्ची पर हमला कर घायल कर दिया था। जिसका जिला चिकित्सालय में उपचार किया गया।
इस मामले में स्कूल के शिक्षकों द्वारा राजस्व उप निरीक्षक नान्दलस्यूं एवं खंड शिक्षा अधिकारी पौड़ी को बताया गया कि इन दिनों बरसात के मौसम में घने कोहरे के कारण छात्र-छात्राओं के स्कूल आते समय गुलदार का भय बना हुआ है। ऐसी स्थिति बच्चों के अभिभावक उन्हें स्कूल छोड़ने जा रहे हैं।राजस्व उप निरीक्षक नान्दलस्यूं व खंड शिक्षा अधिकारी पौड़ी द्वारा इस संबंध में बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए संयुक्त आख्या उप जिलाधिकारी को सौंपी गई। अब उप जिलाधिकारी के अनुरोध पर डीएम डा. आशीष चौहान ने दस जुलाई को चंदोला रांई गांव में स्थित राजकीय प्राथमिक स्कूल, राजकीय कन्या उच्च प्राथमिक स्कूल के साथ आंगनबाड़ी केंद्र में अवकाश घोषित कर दिया है।

वन संरक्षक ने गुलदार प्रभावित क्षेत्रों का लिया जायजा
पौड़ी शहर के गुलदार प्रभावित क्षेत्रों का वन संरक्षक गढ़वाल पंकज कुमार ने जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने वन विभाग की टीम को गुलदार प्रभावित क्षेत्रों में लगातार गश्त करने के साथ ही लोगों को सतर्क करने के निर्देश दिए। कहा कि गुलदार से लोगों की सुरक्षा के हरसंभव कदम उठाए। शहर में इन दिनों शिक्षा विभाग के पास शिवकुटी, गडोली, चंदोला राई में गुलदार की दहशत बनी है। शिक्षा विभाग के पास शिवकुटी मोहल्ले में एक साथ दो गुलदार दिखाए दिए थे। जिस पर वन विभाग ने यहां पर गश्त बढ़ाने के साथ ही पिंजरा भी लगा दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!