बिग ब्रेकिंग

खतरनाक हुआ एच3एन2 वायरस…अस्पतालों में बढ़े मरीजय इन दो बीमारी ग्रस्त लोगों को है जान का खतरा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

गुरुग्राम, एजेंसी। इंफ्लुएंजा के सीजनल वायरल ने देश को जकड़ रखा है। शुक्रवार को कर्नाटक और हरियाणा में एच3एन2 वायरस से एक-एक मरीज की मौत की पुष्टि भी हो चुकी है। इसके देखते हुए गुरुग्राम स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है।
गुरुग्राम के नागरिक अस्पताल प्रशासन ने एहतियात के तौर पर फ्लु के मरीजों की ओपीड़ी को भी अलग कर दिया है। इसके साथ ही अस्पताल प्रशासन द्वारा मास्क का उपयोग करने व बार बार हाथ धोने की अपील की जा रही है।
होली के बाद से ही मरीजों की संख्या में आर्श्चयजनक रूप से तेजी देखी गई है। जानकारों का कहना है कि होली के दौरान एक दूसरे के संपर्क में आने के कारण मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। इसे देखते हुए जिला अस्पताल प्रशासन ने स्थिति को संभालने के लिए कमर कस ली है।
अस्पताल प्रशासन के दिए आंकड़ों के अनुसार रविवार को सेक्टर-10 स्थित नागरिक अस्पताल में 350 से अधिक मरीज खांसी जुकाम, बुखार, गले में दर्द की शिकायत लेकर अस्पताल की मेडिसिन ओपीडी पहुंचे।
अस्पताल प्रशासन का कहना है कि इहतियात के तौर पर लोगों को कोविड नियमों का फिर से पालन करने की सलाह दी जा रही है, जिससे संक्रमण के प्रसार को रोका जा सके। अस्पताल में मौजूद स्वास्थय विशेषज्ञ का कहना है कि मार्च के बाद मरीजों की संख्या में कमी आएगी। चिकित्सकों का कहना है कि अगर शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर है और बीपी शुगर जैसी बीमारियां पहले से हैं तो फ्लु जानलेवा साबित हो सकता है। ऐसे में डक्टर की सलाह पर जांच करांए व नियमों का पालन करें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!