बिग ब्रेकिंग

आत्मविश्वास और उत्साह से लबरेज दिखे उत्तराखंड लौटे हरीश रावत, कहा- दुल्हन वही जो पिया मन भाए

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रुड़की, एजेंसी। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत शनिवार को रुड़की पहुंचे। जहां उनका भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने हरीश रावत के नेतृत्व में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने का एलान किया।
ट्वीट बम फोड़कर कांग्रेस में हलचल मचाने के बाद अपने लिए दिल्ली से उपहार लेकर लौटे पूर्व सीएम हरीश रावत शनिवार को आत्मविश्वास और उत्साह से लबरेज दिखे। फिलहाल उन्हें चुनाव का नेतृत्व मिला है, जीत मिली तो सीएम भी वही बनेंगे। इसे लेकर प्रदेश अध्यक्ष ने खुले मंच से इशारों में ही संकेत दे दिए। वहीं खुद हरीश रावत ने भी शायराना अंदाज में इसका जिक्र किया।
जब से प्रदेश कांग्रेस में भाजपा के कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य की एंट्री हुई है। तब यह सवाल बार-बार सामने आ रहा है कि कांग्रेस को चुनाव में जीत मिलती है तो हरीश रावत ही मुख्यमंत्री बनेंगे या फिर किसी अन्य बड़े नेता को यह ताज दिया जाएगा। पिछले दो महीनों से कांग्रेस के कार्यक्रमों में भी पदाधिकारी नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह, प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल के धड़ों के साथ बंटकर काम करते दिखाई दे रहे थे। खुद हरीश रावत ने ट्वीट पर यह कहकर कि उनके हाथ पैर बांधे जा रहे हैं, इस बात का साफ कर दिया था कि कांग्रेस में अंदरखाने खींचतान चल रही है। लेकिन इसके बाद बदले समीकरण में हरीश रावत एक बार फिर हीरो बनकर उभरे हैं।
यही नहीं इस बात की संभावनाएं भी प्रबल हो गई हैं कि कांग्रेस को जीत मिलती है तो अगले सीएम हरीश रावत ही हो सकते हैं। बदले समीकरणों के बाद प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने भी इस तरफ साफ इशारा किया है। रुड़की में कार्यक्रम के दौरान इस बाबत पूटे गए सवाल पर प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने साफ कहा कि प्रदेश अध्यक्ष के रूप में वे सीमाओं का अतिक्रमण नहीं करना चाहते। इससे यह भी साफ हो रहा है कि दिल्ली में हुई बैठक में प्रदेश अध्यक्ष को इस बाबत साफ संकेत तो मिल चुके हैं, लेकिन सीएम की घोषणा करने पर कहीं पार्टी में गुटबाजी तेज न हो जाए। इसलिए इसे खुलकर एलान करने की मनाही है।
वहीं मंच से संबोधित करते हुए खुद पूर्व सीएम हरीश ने इस सवाल पर शायराना अंदाज में कहा कि उनके नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाएगा। विधायक दल तय करेगा कि कौन मुख्यमंत्री होगा। लेकिन दुल्हन तो वही होगी जो पिया मन भाए। ऐसे में माना जा रहा है कि दल्ली से भी दोनों नेताओं को साफ कर दिया गया है कि जीत मिलने पर अगला मुख्यमंत्री कौन होगा।
ट्वीट बम फोड़कर कांग्रेस में हलचल मचाने के बाद दिल्ली में अपने नाम की मुहर लगवाकर पूर्व सीएम हरीश रावत, प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल के साथ रुड़की पहुंचे। नारसन बर्डर पर हुए जोरदार स्वागत के बाद रुड़की में दिल्ली रोड पर प्रेस कांफ्रेंस की। सवाल जवाब शुरू हुए तो हरीश रावत ने कहा कि पहला संबोधन प्रदेश अध्यक्ष करेंगे। जिसके बाद प्रदेश अध्यक्ष ने ऐलान किया कि हरीश रावत के नाम पर अंतिम मुहर लगी है और आने वाला विधानसभा चुनाव हरीश रावत के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। वहीं हरीश रावत ने उन सभी मुद्दों का जिक्र किया। जिसे लेकर कांग्रेस चुनावी मैदान में उतरेगी। इस दौरान उन्होंने सीएम पुष्कर सिंह धामी पर खनन को लेकर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने प्रदेश की सारी नदियां खोद डाली, यहां तक की नाले भी नहीं छोड़े हैं।
पिछले दो दिन से कांग्रेस में मची उथलपुथल शनिवार को उत्साह में तब्दील नजर आई। हरीश रावत के नेतृत्व में कांग्रेस चुनाव लड़ेगी, यह बात जैसे ही कार्यकर्ताओं तक पहुंची तो दिल्ली से लौटते समय नारसन बर्डर पर पहुंचे पूर्व सीएम का विभिन्न जिलों से सैकड़ों गाड़ियों में पहुंचे नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। घंटों चले इस कार्यक्रम के दौरान यातायात पूरी तरह प्रभावित हुआ। नारसन बर्डर से लेकर पुरकाजी बाईपास तक कई किलामीटर लंबा जाम लगा रहा। जाम खुलवाने में पुलिस को बड़ी मशक्कत करनी पड़ी। इसके बाद पूर्व सीएम हरीश रावत हरिद्वार दिल्ली रोड पर स्थानीय कांग्रेसी नेता हंसराज सचदेवा की ओर से आयोजित किए गए कार्यक्रम में पहुंचे। उनके साथ प्रदेश अध्यक्ष गणेश गादियाल भी पहुंचे।
यहां आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में हरीश रावत ने कहा कि सबसे पहले प्रदेश अध्यक्ष अपनी बात रखेंगे। इस पर प्रदेश अध्यक्ष गोदियाल ने ऐलान किया कि कल दिल्ली में राहुल गांधी की अध्यक्षता में हुई बैठक में सभी वरिष्ठ नेताओं ने हरीश रावत के नाम पर मुहर लगा दी है। जिसके बाद अब उनके नेतृत्व में पार्टी चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि जिस तरह से हजारों गाड़ियों में पहुंचे कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया है। उससे साफ है कि अब कार्यकर्ता दोगुने जोश से विरोधियों का मुकाबला करेंगे। इसके बाद पूर्व सीएम हरीश से सवाल पूछा गया कि उन्हें ट्वीट बम फोड़ने की जरूरत क्यों पड़ी। इस पर उन्होंने कहा कि पीटे की तरफ नकारात्मक रूप से मत देखिए। अब आगे देखना है कि कांग्रेस किस तरह चुनाव में पैर जमाती है। इसके बाद उन्होंने चुनावी मुद्दों पर बताए और विभिन्न मुद्दों पर भाजपा की सरकार पर हमला बोला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!