बिग ब्रेकिंग

घर के ऊपर गिरा भारी बोल्डर, भवन स्वामी बाल-बाल बचा, दलदल में फंसे जेई को एक घंटे बाद बाहर निकाला

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

धारचूला (पिथौरागढ़)। बारिश से टनकपुर तवाघाट एनएच के तपोवन के एनएचपीसी गेट के पास खोतिला में घर के ऊफर भारी बोल्डर और मलबा आने से घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। इस दौरान भवन स्वामीण घर के अंदर सोए हुए थे। जैसे ही उन्हें आभास हुआ वह तुंरत घर से बाहर की ओर दौड़े। वहीं दूसरी तरफ तवाघाट लिपुलेख सड़क के पेलसती झरने के पास एक जेई दलदल में फंस गए। एक घंटे की मशक्कत के बाद उन्हें बाहर निकाला जा सका।
लगातार जारी बारिश से टनकपुर तवाघाट में चिंतामणि भट्ट का आठ कमरे का घर क्षतिग्रस्त हो गया।। बोल्डर आने की आवाज सुनाई देने पर उन्होंने भागकर अपनी जान बचाई। भवन स्वामी ने बताया की भवन के दूसरे कमरे में दुकान खोलकर अपनी आजीविका चलाते है। उन्होंने सड़क कटिंग कर रही कार्यदायी संस्था हिलवेज पर लापरवाही का आरोप लगाया। कहा कि कई बार हिलवेज कंपनी के अधिकारी को सड़क पर लटके बोल्डर और मलबा हटाने का निवेदन किया था, जिसपर कोई कार्यवाही नहीं होने से आज वे बेघर हो गए है।
पीड़ित के पिता प्रेम बल्लभ और कनिष्ठ प्रमुख भूपाल बहादुर उपजिलाधिकारी दिवेश शाशनी को ज्ञापन देकर नुकसान का पूर्ति हिलवेज कंपनी से देने की मांग की है। घटना की सूचना मिलने पर राजस्व निरीक्षक विनोद कुमार मौके में पहुंचकर नुकसान का आकलन करने पहुंचे। बारिश के कारण टनकपुर तवाघाट एनएच के तपोवन में बोल्डर और मलवा आने से दोनो और दर्जनों वाहन और ग्रामीण फंसे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!