उत्तराखंड

पिथौरागढ़ के उच्च हिमालयी क्षेत्रों में जमकर हुआ हिमपात

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

पिथौरागढ़। सीमांत जनपद में मौसम फिर से करवट बदलने लगा है। उच्च हिमालयी क्षेत्रों में जमकर हिमपात हुआ। लास्पा, मिलम सहित अन्य उच्च हिमालयी क्षेत्रों में 2 फीट से अधिक बर्फबारी हुई, जिससे यहां का तापमान माइनस 10 डिग्री पहुंच गया है। वहीं निचले इलाकों में बादल छाए रहे। बर्फबारी और बादल छाए रहने से हिमनगरी ठंड के आगोश में है, जबकि जनपद के अन्य हिस्सों में भी ठंड का असर बना रहा।
मंगलवार को मुनस्यारी के खलिया, पंचाचूली, राजरंभा, हंसलिंग, मिलम, लास्पा सहित अन्य उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी जारी रही। पिछले दो दिनों में यहां 2 से 3 फीट बर्फबारी हुई है। उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी से लास्पा, मिलम सहित अन्य माइग्रेशन गांवों में तापमान माइनस 10 डिग्री पहुंच गया है। वहीं मुनस्यारी में पूरे दिन बादल छाए रहे। उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी व निचले इलाकों में बादल छाए रहने से हिमनगरी में भी पारा तेजी से लुढ़का है। मंगलवार को यहां का न्यूनतम तापमान माइनस 3 डिग्री रिकार्ड किया गया। तापमान गिरने से यहां कड़ाके की ठंड पड़ रही है, जबकि जनपद के अन्य हिस्सों में शीत लहर का प्रकोप बना रहा।

पाले ने बढ़ाई मुश्किल
पिथौरागढ़। जनपद के अन्य हिस्सों में पिछले तीन दिनों से मौसम साफ है। धूप खिलने से लोगों को राहत मिली है। लेकिन मौसम खुलने के बाद जमकर गिर रहा पाला लोगों की मुश्किल बढ़ा रहा है। मंगलवार को खेत-खलिहानों व सड़कों में जमकर पाला गिरा। पाला गिरने से रात के समय जिला मुख्यालय सहित आसपास के इलाकों में तापमान माइनस में पहुंच रहा है, जिससे लोग खासे परेशान हैं। वहीं सड़कों पर पाले की सफेद चादर बिछी रही, जिससे वाहन चालकों व यात्रियों को भी खासी मुश्किल झेलनी पड़ी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!