Uncategorized

हाईटेंशन लाइन में अचानक आग लगने से मची भगदड़

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

अल्मोड़ा। धौलछीना के रिहायशी इलाके में मकानों के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन में रविवार को अचानक आग लग गई। जिससे आसपास रहने वाले लोगों में भगदड़ मच गई । लोगों ने बिजली विभाग के अधिकारियों को फोन कर सप्लाई बंद कराई। इससे लोगों ने राहत की सांस ली।
दरअसल धौलछीना कस्बे के बीचोंबीच 11हजार वोल्ट की हाईटेंशन बिजली लाइन मकानों की छतों से होकर गुजर रही है। रविवार सुबह 7 बजे रिहायशी मकान की छत पर लगे एक पोल में अचानक आग लग गई। जोर के धमाकों के साथ आग की चिंगारियां आसपास के घरों पर गिरने लगी।संयोग से सुबह के समय छत पर कोई नहीं था। जिससे बड़ा हादसाटल गया। धमाकों की आवाज सुनकर लोग घरों से बाहर निकल आए। काफी देर तक बिजली के धमाके होते रहे। लोगों ने बिजली विभाग के अधिकारियों को फोन कर बिजली सप्लाई बंद कराई। तब जाकर खतरा टला। आग लगने से धौलछीना के आगे सेराघाट तक दर्जनों गांवों की बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। सूचना मिलने पर विभाग के अवर अभियंता ललित मोहन डालाकोटी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। दोपहर एक बजे विद्युत लाइन सुचारू हो सकी।
खतरे का सबब बना हुआ है मकान की छत पर लगा पोल
धौलछीना। रिहायशी मकानों के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन को हटाने के लिए स्थानीय लोगों ने कई बार विभागीय अधिकारियों से गुहार लगाई । लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। धौलछीना में हिमांशु मेहरा के मकान की छत पर 11 केवी की लाइन छत को छूकर निकल रही थी। शिकायत पर पिछले साल बिजली विभाग के अधिकारियों ने छत पर ही लकड़ी का आधा पोल लगाकर तारों को ऊपर उठा दिया। बरसात में अक्सर इस पोल पर स्पार्किंग होती है। लोगों ने शीघ्र हाईटेंशन लाइन को रिहायशी इलाके से हटाकर अन्यत्र से ले जाने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!