बिग ब्रेकिंग

गृहमंत्री अमित शाह ने मांगी रिपोर्ट, दिल्ली पुलिस ने कहा- जल्द जांच पूरी करेंगे

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। देश की राजधानी में नए साल के पहले दिन एक ऐसी भयावह वारदात सामने आई है जिसे सुनकर न केवल लोगों के दिल दहल रहे हैं बल्कि इस पूरी घटना पर तरह-तरह के सवाल भी उठ रहे हैं। एक ओर मामले में पुलिस की कार्रवाई जारी है वहीं इसे लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है। आम आदमी पार्टी ने पुलिस की लचर व्यवस्था के विरोध में राजनिवास घेरने का भी एलान किया है। पढ़ें हर अपडेट़.़
कंझावला केस पर गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस से रिपोर्ट मांगी है। अमित शाह ने दिल्ली पुलिस से जल्द रिपोर्ट तैयार कर सौंपने को कहा है।
कंझावला मामले में मृतक लड़की का मौलाना आजाद अस्पताल में पोस्टमार्टम किया जा रहा है। मेडिकल बोर्ड के द्वारा गठित सीनियर डक्टरों टीम इसमें शामिल है।
सुल्तानपुरी थाना के बाहर लोगों की भीड़ और विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर अर्धसैनिक बल की टुकड़ी को बुलाया गया है। दिल्ली पुलिस के द्वारा लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने अपील की जा रही है।
दिल्ली पुलिस के विशेष पुलिस आयुक्त ल एंड अर्डर डक्टर सागर प्रीत हुड्डा ने कंझावला केस को लेकर प्रेस वार्ता की। उन्होंने कहा कि यह घटना बहुत दुखद है और पुलिस पीड़ित परिवार के संपर्क में है। पीड़िता के शव का पोस्टमार्टम करवाने के लिए मेडिकल बोर्ड का गठन कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपियों युवती को करीबन 12 से 13 किलोमीटर घसीटा था। आरोपियों पर धारा 304, 304-ए, 279 और 120-बी लगाई गई है। जरूरत पड़ने पर और धाराएं जोड़ेंगे।
हुड्डा ने घटना के बारे में बताया कि लड़की को 12 किलोमीटर तक घसीटा गया था। गाड़ी की फरेंसिक जांच कराई जाएगी। जांच अभी शुरूआती दौर में है। इसके अलावा पोस्टमार्टम के बाद मौत की असली वजह सामने आएगी।
कंझावाला केस में पांचों आरोपियों को कोर्ट ने तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा। जबकि पुलिस ने कोर्ट से पांच दिन रिमांड की मांग की थी।
दिल्ली में एक लड़की को 13 किलोमीटर तक अपनी गाड़ी के नीचे घसीटते हुए ले गए लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का दबाव बनाते हुए आज आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उपराज्यपाल के निवास बाहर जोरदार प्रदर्शन किया। पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों पर ड्रोन से निगरानी रखी जा रही है, साथ ही उन पर काबू पाने के लिए पानी की बौछारें भी की गईं।
मृतका को इंसाफ दिलाने के लिए सुल्तानपुरी थाने के बाहर बड़ी संख्या में पहुंचे लोगों ने आप विधायक राखी बिड़ला की गाड़ी से तोड़फोड़ कर दी। विधायक मामले की जानकारी लेने के लिए थाने पहुंची थीं। लोगों ने उनके कार का वाइपर तोड़ दिया और बोनट भी पिचका दिया।
घटना की भयावहता से आक्रोशित जनता सुल्तानपुरी थाने के बाहर प्रदर्शन कर रही है। प्रदर्शन में महिलाओं की बड़ी संख्या है।
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार सुबह ट्वीट कर मामले को शर्मनाक बताया। उन्होंने कहा, कंझावला में हमारी बहन के साथ जो हुआ, वो बेहद शर्मनाक है। मैं उम्मीद करता हूं कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी।
दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने मामले में अवसरवादी रवैया न अपनाने की अपील की है। उन्होंने कहा, कंझावला-सुल्तानपुरी में हुई अमानवीय घटना से मेरा सिर शर्म से झुक गया है और दोषियों के राक्षसी असंवेदनहीनता से स्तब्ध हूं। मैं इस पूरे हादसे की मनिटरिंग दिल्ली पुलिस कमिश्नर के साथ कर रहा हूं और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना के सभी पहलुओं की जांच की जा रही है। उन्होंने ये भी कहा कि पीड़ित परिवार की हर तरह की मदद की जा रही है। उन्होंने सभी से अपील की है कि इस मामले अवसरवादी रवैया न अपनाते हुए साथ मिलकर काम करें और एक जिम्मेदार व संवेदनशील समाज बनाने की दिशा में काम करें।
आप विधायक दुर्गेश पाठक ने इस मामले में दिल्ली पुलिस और उपराज्यपाल पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, देश की राजधानी क्राइम सिटी बन चुकी है। दिल्ली में हमारी बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं हैं और एलजी साहब कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी छोड़कर राजनीति कर रहे हैं। आज दोपहर 2़00 बजे दिल्ली वाले लचर कानून व्यवस्था के खिलाफ एलजी हाउस का घेराव करेंगे।
मुंडका में लगे एक सीसीटीवी कैमरे में वारदात वाली कार यूटर्न लेती नजर आई है। इसमें देखा जा सकता है कि युवती का शव कार के अगले पहिए में फंसा है और घिसटता जा रहा है।
मृतका की मां पत्रकरों से बात करते हुए कहा कि आखिरी बार रात 9़00 बजे बेटी से बात हुई थी। मां ने कहा कि, मैंने उससे रात 9़00 बजे बात की थी तब उसने कहा था कि वह सुबह करीब तीन-चार बजे तक घर आ जाएगी। पीड़ित मां का कहना है कि उनकी बेटी शादियों में इवेंट प्लानर का काम करती थी। वह परिवार की अकेली कमाने वाली सदस्य थी। रो-रोकर पूरा वाकया बताने वाली पीड़िता ने कहा कि मेरी बेटी ही परिवार में अकेली कमाने वाली थी। जब वह घर से निकली तो उसने कई कपड़े पहन रखे थे, लेकिन उसके शव पर कपड़े का एक टुकड़ा भी नहीं मिला। पीड़िता ने सवाल किया कि आखिर यह कैसी दुर्घटना थी जिसमें मेरी बच्ची का ये हाल हो गया।
दिल्ली में रविवार तड़के हुई भयावह सड़क दुर्घटना और उसके 13 किलोमीटर तक स्कूटी सवार युवती का शव कार से घसीटे जाने के मामले में पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल बोर्ड के गठन के लिए सरकार को पत्र लिखा है। बताया जा रहा है कि इस मामले में शव का पोस्टमार्टम और अटोप्सी रिपोर्ट की तैयारी का काम तीन डक्टरों का मेडिकल बोर्ड करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!