बिग ब्रेकिंग

मैं आपको चार्ज करने आया हूं: महाराज

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

कार्यसमिति की बैठक में भाजपा कार्यकर्ताओं में भरा जोश
जयन्त प्रतिनिधि। 
रुद्रप्रयाग। प्रदेश के काबीना मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री सतपाल महाराज ने कहा है कि वह कार्यकर्ताओं को चार्ज करने आये हैं। भाजपा जिला कार्यसमिति की बैठक में उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं को गिले शिकवे भुलाकर पूरे मनोयोग के साथ प्रदेश एवं केंद्र सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का अनुरोध किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए उपस्थित कार्यकर्ताओं से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की भी वार्ता करवाई। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं की बात को सुना जायेगा। कार्यकर्ताओं का काम भी होगा और उनका सम्मान भी होगा।
भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यसमिति की मंगलवार को तिलवाड़ा स्थित लाटा बाबा गेस्ट हाउस में संपन्न बैठक में कैबिनेट मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री सतपाल महाराज ने संबोधित करते हुए कहा कि जिस प्रकार से बैटरी मोबाइल को चार्च करती है उसी प्रकार वह कार्यकर्ताओं को चार्ज करने आये हैं। उनके दु:ख दर्द को सुनने आये हैं। जिले के प्रभारी मंत्री सतपाल महाराज ने कार्य समिति में बोलते हुए कहा कि हमने कोविड काल को देखते हुए सिंचाई विभाग में बड़े ठेकों को छोटा करके जहां एक ओर स्थानीय बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराने की बड़ी शुरूआत की है तो वहीं बड़े ठेकेदारों का एकाधिकार भी समाप्त किया है। उन्होंने कहा कि सिंचाई विभाग की भांति लोक निर्माण विभाग में भी वह ठेकों को छोटा करने के अधिकारियों को आदेश दे चुके हैं। वह इस प्रकार की व्यवस्था भी करने जा रहे हैं कि पूर्व अनुभव के बिना भी विभाग में स्थानीय बेरोजगारों को काम मिल सके। उन्होंने कहा कि हम कार्यकर्ताओं की समस्याओं का निदान करेंगे और रोजगार की दृष्टि से स्थानीय लोगों को विभागों में छोटे-छोटे कार्य दिए जाएंगे।
सतपाल महाराज ने राज्य एवं केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत चौथे चरण में 15 लाख टन से अधिक का खाद्यान्न नि:शुल्क वितरित किया गया है। इस योजना से 80 करोड़ से अधिक लोग लाभान्वित हो रहे हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना, जल जीवन मिशन एवं पीएम मोदी हेल्थ कार्ड योजना के साथ-साथ राज्य सरकार द्वारा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में प्रदेश में किए जा रहे विकास कार्य की जानकारी देते हुए कहा कि राज्य में अनेक विकास योजनाएं संचालित की जा रही हैं। केंद्र पोषित प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना “हर खेत को पानी” के 1589 लाख की लागत से चार कलस्टरों के अंतर्गत 57 सोलह एवं 149 विद्युत पंप सेट के निर्माण हेतु स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है जिस पर निर्माण कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि किसान ऊर्जा, सुरक्षा उत्थान महाअभियान (कुसुम) के अंतर्गत प्रदेश के सभी डीजल पंप सैटों को सोलर में बदला जाएगा। इसके लिए भारत सरकार की ओर से 338 पम्पों को सोलर में बदलने की स्वीकृति के साथ साथ 15 करोड़ की धनराशि भी प्राप्त हो चुकी है। सतपाल महाराज ने कहा कि प्रदेश में 20 हजार के लगभग डीजल पंप सेट स्थापित हैं। जिनको की धीरे-धीरे सोलर पंप सेट में परिवर्तित किया जाएगा, जिससे किसानों की कृषि लागत कम होने के साथ-साथ आय में भी वृद्धि होगी। इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक भरत सिंह चौधरी ने केंद्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी रखते हुए कहा कि हमारे कार्यकर्ता गांव-गांव, बूथ स्तर तक लोगों को योजनाओ की जानकारी देंगे और इनका लाभ लेंगे।
बैठक में प्रदेश सह मीडिया प्रभारी कमलेश उनियाल, जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह, जिला अध्यक्ष दिनेश उनियाल, जिला प्रभारी अनिल शाही, जिला महामंत्री विक्रम कंडारी, अनूप सेमवाल, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष चंडी प्रसाद भट्ट, विक्रम पटवाल, पूर्व विधायक शैलारानी रावत, आशा नौटियाल, पूर्व जिला अध्यक्ष विजय कपरवान, वाचस्पति सेमवाल, शकुंतला जगवाण, वचन सिंह रावत, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सरला खण्डूरी, महावीर पंवार, अध्यक्ष नगर पंचायत उखीमठ विजय राणा, अध्यक्ष केदारनाथ नगर पंचायत देवप्रकाश सेमवाल, अध्यक्ष नगर पंचायत अगस्त्यमुनि अरुण बेंजवाल, मंडल अध्यक्ष तिलवारा सुमाड़ी, कुलबीर सिंह रावत, जिला मीडिया प्रभारी सतेन्द्र बर्तवाल सहित सभी मण्डल अध्यक्ष एवं पदाधिकारी उपस्थित थे।

मोटर मार्ग डामरीकरण जांच के आदेश
जिला कार्यसमिति की बैठक के पश्चात प्रदेश काबीना मंत्री सतपाल महाराज ने पर्यटक आवास गृह तिलवाड़ा में जिला स्तरीय अधिकारियों की एक बैठक में निर्देश दिए कि अधिकारी मन लगाकर समयबद्ध कार्य करें। उन्होंने स्पष्ट किया कि गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं होगा। इस दौरान लोक निर्माण मंत्री महाराज ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए डूंगरी पंत-छातीखाल-खेड़ाखाल मोटर मार्ग की जांच के साथ-साथ दो माह के भीतर सभी सड़कों के एस्टीमेट बनाकर शासनादेश करवाने के भी निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!