कोटद्वार-पौड़ी

दैनिक जयन्त की खबर का हुआ असर: मंगलवार से अतिक्रमण पर चलेगी जेसीबी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रविवार के अंक में शहर में अतिक्रमण को लेकर प्रकाशित की गई थी खबर
नगर निगम ने अतिक्रमणकारियों को दिया 48 घंटे का समय
जयन्त प्रतिनिधि:
कोटद्वार: शहर में अतिक्रमण को चिह्रीत करने के बाद गहरी नींद में सो रहे नगर निगम व प्रशासन की आखिर दैनिक जयन्त में खबर प्रकाशित होने के बाद नींद खुल ही गई। नगर निगम ने अतिक्रमणकारियों को नोटिस जारी करते हुए 48 घंटे के भीतर स्वयं ही अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दी है। नगर निगम मंगलवार से जेसीबी की मदद से अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई शुरू करेगा।
रविवार को दैनिक जयन्त में शहर में अतिक्रमण को लेकर खबर प्रकाशित की गई थी। जिसमें बताया गया था कि नगर निगम व प्रशासन किस तरह शहर के अतिक्रमण को लेकर लापरवाह बना हुआ है। दरअसल, जुलाई माह में उच्च न्यायालय ने राष्ट्रीय राजमार्ग, राज्य राजमार्ग सहित अन्य सरकारी भूमि से अतिक्रमण हटवाने के निर्देश दिए थे। न्यायालय के आदेश के बाद अगस्त माह में नगर निगम, प्रशासन ने पुलिस के साथ मिलकर शहर में तीस से अधिक अतिक्रमण चिह्रित किए थे। इसके लिए बाकायदा झंडाचौक से कोतवाली के मध्य निगम की नजूल भूमि पर बने बरामदों को खाली करवाया गया था। एक दिन अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करने के बाद सरकारी सिस्टम ने अन्य अतिक्रमणकारियों को एक सप्ताह के भीतर स्वयं ही अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। लेकिन, अधिकांश अतिक्रमणकारियों ने सरकारी सिस्टम की चेतावनी के बाद भी अतिक्रमण नहीं हटाया। नतीजा डेढ़ माह बीत जाने के बाद भी सरकारी सिस्टम इस अतिक्रमण को लेकर लापरवाह बना हुआ था। यही नहीं, अतिक्रमण से संकरे हो चुके गोखले मार्ग के अतिक्रमण पर लगे लाल निशान लोगों को मुंह चिढ़ा रहे थे।
बॅक्स समाचार
48 घंटे का दिया समय
नगर निगम ने नोटिस जारी करते हुए अतिक्रमणकारियों को स्वयं ही 48 घंटे के भीतर अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए हैं। ऐसे में यदि स्वयं अतिक्रमण नहीं हाटाया गया तो नगर निगम जेसीबी की मदद से उसे ध्वस्त करेगा। यहीं इस पर होने वाला व्यय भी भवन स्वामी से ही वसूला जाएगा।
फोटो: 01
कैप्शन: कोटद्वार के गोखले मार्ग पर अतिक्रमण पर लगा लाल निशान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!