देश-विदेश

कनाडा में खालिस्तान समर्थकों ने मंदिर के बाहर किया हंगामा, हिंदुओं ने दौड़ाया, झंडे छोड़कर सभी भागे

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जालंधर (पंजाब), एजेंसी। कनाडा में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने सरी में स्थित श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर में कैंप लगाया। इसमें खलल डालने की खालिस्तानी समर्थकों ने कोशिश की और मंदिर के बाहर जमकर हंगामा किया। मंदिर में खालिस्तानी समर्थकों की हुल्लड़बाजी से रोष में आए हिंदुओं ने उन्हें खदेड़ दिया।
खालिस्तानियों ने 19 नवंबर को घोषणा की थी कि वह 26 नवंबर को मंदिर पर हमला करेंगे। इसके बाद हिंदू समाज के लोग एक दिन पहले ही मंदिर के बाहर इकट्ठा होना शुरू गए थे। इस दौरान तीन घंटे तक स्थिति तनावपूर्ण बनी रही। मंदिर प्रबंधकों का साफ तर्क था कि भारतीय वाणिज्य दूतावास द्वारा कैंप लगाया गया है। इसको किसी सूरत में रोका नहीं जाएगा।
खालिस्तानियों ने मंदिर में घुसने की कोशिश की तो पहले ही लोगों ने उन्हें रोक दिया। इस दौरान दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ नारेबाजी की। विरोध बढ़ता देख खालिस्तानी वहां से अपने झंडे छोड़कर भाग गए। बताया गया है कि करीब तीन घंटे तक दोनों पक्षों में बवाल चलता रहा।
मंदिर परिषद के अध्यक्ष पुरुषोत्तम गोयल का कहना है कि खालिस्तानियों की धमकी से हिंदू समाज डरने वाला नहीं है। अगर भारतीय वाणिज्य दूतावास समुदाय के लिए काम करना चाहता है तो वह किसी की परवाह नहीं करते और उनका स्वागत करते हैं। इससे पहले भारतीय वाणिज्य दूतावास ने जीटीए में भी कैंप का आयोजन किया था। वहां भी खालिस्तानियों ने बवाल किया था। अभी तक इस तरह के छह जगहों पर कैंप आयोजित किए जा चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!