देश-विदेश

गुजरात में भाजपा-आप में छिड़ी जंग, दोनों ओर से तीखे वार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

अहमदाबाद, एजेंसी। गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले वहां सरगर्मियां तेज हो गई हैं। भाजपा और आम आदमी पार्टी दोनों के नेता सक्रिय हो चुके हैं लेकिन राजनीतिक विश्लेषक गुजरात में कांग्रेस की भूमिका को लेकर असमंजस की स्थिति में हैं। इसी बीच भाजपा और आम आदमी पार्टी के नेता एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। इसी कड़ी में गुजरात बीजेपी अध्यक्ष ने अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला है।
दरअसल, एक तरफ जहां आम आदमी पार्टी और भाजपा के नेता गुजरात में सक्रिय नजर आ रहे हैं तो वहीं कांग्रेस अभी भी चुनावी रणनीति में पीटे दिख रही है। रविवार को गुजरात में आदिवासी महासम्मेलन में पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने गुजरात बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटिल पर हमला बोलते हुए कहा कि सीआर पाटिल महाराष्ट्र के हैं और गुजरात को चलाने के लिए भाजपा को 6़50 करोड़ गुजरातियों में से कोई काबिल आदमी नहीं मिला। इस पर सीआर पाटिल ने भी जवाबी हमला किया।
सीआर पाटिल ने अपने ट्वीट में कहा कि खालिस्तानी विचारधारा वाले लोगों को अपनी पार्टी में जिम्मेदारी देने वाले अरविंद केजरीवाल इस देश की सुरक्षा के लिए खतरा हैं। इससे पहले केजरीवाल ने भरूच की अपनी जनसभा में गुजरात में स्कूलों और अस्पतालों की स्थिति की आलोचना की। उन्होंने सत्तारूढ़ पार्टी को यह कहते हुए भी चुनौती दी कि आम आदमी पार्टी इस साल के अंत में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों में उसे हरा देगी।
राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि गुजरात में भाजपा की सरकार है और वह लगातार अपने चुनावी अभियान को धार देने में लगी हैं। भाजपा के नेता कांग्रेस से ज्यादा आम आदमी पार्टी को टारगेट कर रही है तो वहीं आम आदमी पार्टी भी गुजरात के लोगों को यह दिखाने की कोशिश में है कि अब वह भाजपा को हरा सकती है। उसके नेता गुजरात में लगातार दिल्ली मडल की तारीफ करते हैं। इसी कड़ी में आप ने बीटीएस से भी गठबंधन किया है।
अंदरूनी कलह को लेकर कांग्रेस कितना भी सफाई दे लेकिन उसके नेता आपस में ही लड़ रहे हैं। प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक ने तो पिछले दिनों यहां तक कह दिया कि पार्टी में मेरी स्थिति उस नवविवाहित दूल्हे के जैसी है, जिसे नसबंदी से गुजरना पड़ा हो। कांग्रेस पर उन्हें अनदेखा करने का आरोप लगाते हुए हार्दिक ने कहा था कि मुझे पीसीसी की किसी भी बैठक में आमंत्रित नहीं किया जाता है, कोई भी निर्णय लेने से पहले वे मुझसे सलाह नहीं लेते हैं, तो इस पद का क्या मतलब है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!