मैक्स वाहन खाई में गिरने से दो व्यक्तियों की मौत, नौ घायल, बिरही-निजमुला मोटर मार्ग पर हुई दुर्घटना

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

चमोली। बिरही-निजमुला मोटर मार्ग पर रविवार को मैक्स वाहन खाई में जा गिरा, जिससे उसमें सवार दो ग्रामीणों की मौत हो गई, जबकि नौ अन्य घायल हो गए। घायलों में दो को श्रीनगर मेडिकल कालेज रेफर किया गया है। दुर्घटना में शामिल लोग केदारनाथ जा रहे थे और वह घोड़ा-खच्चर का व्यवसाय करते थे
केदारनाथ यात्रा के दौरान घोड़े-खच्चर का व्यवसाय करने वाले ईराणी और पाणा गांव के कुछ लोग रविवार दोपहर पैदल ही धाम के लिए जा रहे थे। इसी दौरान आगराधार के पास एक परिचित का मैक्स वाहन वहां से गुजरा, तो यह लोग उसमें बैठ गए। कुछ दूर चलते ही गाड़ी गांव के पास पुल में यह वाहन अनियंत्रित होकर खाई में गिर गया, जिससे उसके परखच्चे उड़ गए। सूचना मिलते ही ग्रामीणों के साथ पुलिस टीम ने खाई से घायलों को निकाला और 108 आपात सेवा की मदद से जिला चिकित्सालय गोपेश्वर पहुंचाया। पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे ने बताया कि 24 वर्षीय संजय नेगी निवासी ईराणी व 23 वर्षीय टिकेंद्र राम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य नौ घायलों में से दो को श्रीनगर रेफर किया गया।
घायलों में बालक सिंह, जसपाल सिंह, जगदीश सिंह, सोहब कुमार, मुकेश कुमार, राहुल सिंह, मनबर सिंह, मनोज सिंह (सभी निवासी ईराणी गांव) तथा गोपी नेगी निवासी पाणा गांव शामिल हैं। घायलों में बालक सिंह व सोहन लाल की स्थिति गंभीर होने के चलते उन्हें श्रीनगर मेडिकल कालेज रेफर किया गया है। इधर, घायलों ने बताया कि दुर्घटनास्थल से आधा किलोमीटर पहले ही वह लोग आगराधार में वाहन में सवार हुए थे। बताया गया कि वाहन चालक जगदीश के परिचित होने के चलते उसने वाहन में बैठाया था, जबकि अधिकतर लोग पैदल ही चलने को तैयार थे। दुर्घटनाग्रस्त वाहन का चालक भी नौसिखिया बताया गया है। बताया गया कि पुलिस के पूछने पर घायल चालक अपना ड्राइविंग लाइसेंस भी नहीं दिखा पाया। पुलिस अब जांच कर रही है कि चालक के पास लाईसेंस है भी या नहीं। सड़क दुर्घटना में काल का ग्रास बने 24 वर्षीय संजय सिंह के घर में तो मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है। संजय पांच बहनों का इकलौता भाई है। संजय की छह माह पहले ही शादी हुई थी। बताया गया कि ईराणी गांव का निवासी संजय केदारनाथ धाम में खच्चर चलाकर रोजगार की चाहत से केदारनाथ जा रहा था। बताया गया कि उसकी पांच बहिनें हैं तथा पिता भी घर में ही रहते हैं। संजय घोड़े खच्चर चलाकर अपने परिवार की आजीविका चलाता था।
कीर्तिनगर: ऋषिकेश-बदरीनाथ राजमार्ग पर लक्ष्मोली के पास थराली से देहरादून जा रही बोलेरो एवं देहरादून से आ रही कार की आपस में भिड़ंत हो गई। आपस में भिड़ंत होने के बाद बोलेरो सड़क पर ही पलट गई, जिससे बोलेरो में सवार दो बच्चों पर हल्की चोट आई है। एसएसआइ कीर्तिनगर धनराज बिष्ट ने बताया कि वाहनों की आपसी टक्कर से दो बच्चे घायल हो गए थे, उन्हें प्राथमिक उपचार के लिए 108 के माध्यम से बेस चिकित्सालय भेजा गया। उन्होंने कहा कि अन्य सभी यात्री सुरक्षित हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!