बिग ब्रेकिंग

मन की बात में बोले पीएम मोदी- श्देश में बह रही अमृत महोत्सव की अमृत धारा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली ,एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशवासियों से मन की बात के 92 वें एपिसोड में कई विषयों पर देशवासियों से सीधा संवाद किया। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने अमृत महोत्सव, अमृत सरोवर अभियान, डिजिटल इंडिया और ग्रामीण भारत की सफलता की कहानियों का जिक्र करते हुए देशवासियों से अगले महीने शुरू हो रहे पोषण अभियान से जुडने की अपील की है। रेडियो कार्यक्रम मन की बात की शुरुआत 2014 में हुई थी। पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम की जानकारी शनिवार को खुद ट्वीट करके दी थी।
मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश में अमृत महोत्सव को काफी हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। देश की जनता ने तिरंगा यात्रा को भी सफल बनाया है। इस समय देश में अमृत महोत्सव की अमृत धारा बह रही है। पीएम मोदी ने कहा कि देशभक्ति का जज्बा देखने को मिल रहा है। जब बात देश पर आई तो सभी लोग एकजुट हो गए। मुझे अमृत महोत्सव और तिरंगा यात्रा को लेकर कई पत्र मिले हैं।
पीएम मोदी ने कहा, श्मैंने 4 महीने पहले अमृत सरोवर की बात की थी। इसे लेकर जिला और ब्लक स्तर तक में सभी लोग जुट गए। जल सर्वोत्तम औषधि और पालनहार है। तेलंगाना में भी एक सरोवर को अमृत सरोवर के रूप में विकसित किया जा रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि अमृत सरोवर के कारण आसपास जलस्तर बढ़ा है। जानवरों के लिए पानी भी उपलब्ध हुआ है। उन्होंने इस दौरान तेलंगाना के वारंगल, मध्य प्रदेश के मंडला और उत्तर प्रदेश के ललितपुर में बनाए जा रहे अमृत सरोवर का उदाहरण दिया।
पीएम मोदी ने कहा, श्मेरा, आप सभी से और खास कर मेरे युवा साथियों से आग्रह है कि आप अमृत सरोवर अभियान में बढ़-चढ़कर के हिस्सा लें और जल संचय और जलसंरक्षण के इन प्रयासों को पूरी की पूरी ताकत दें, उसको आगे बढ़ाएं।
00

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!