बिग ब्रेकिंग

कंटेनर ने मारी ट्रैक्टर-ट्रली में टक्कर, 6 की मौत, 37 घायल

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रुद्रपुर। किच्छा एनएच-74 पर उत्तरप्रदेश के जिला बरेली के बहेड़ी कोतवाली क्षेत्र में सिरसा मोड़ पर भीषण हादसा हो गया। श्रद्घालुओं को लेकर उत्तम नगर गुरुद्वारे जा रहे एक ट्रैक्टर-ट्रली में कंटेनर ने पीटे से टक्कर में मार दी। टक्कर से ट्रली हाईवे पर पलट गई। ट्रली में सवार छह श्रद्घालुओं की मौत हो गई। जबकि 37 गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलभट्टा और बहेड़ी पुलिस ने आननफानन में सभी घायलों को बहेड़ी और किच्छा के सरकारी अस्प्ताल में भर्ती कराया है। मृतकों के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए। रविवार को गांव बसगर शर्मा फार्म शक्तिफार्म के लभगभ 50 महिलाएं एवं पुरुष व बच्चे टैक्ट्रर-ट्रली पर सवार होकर एनएच-74 सितारगंज रोड पर स्थित बाबा बुड्डा साहिब गुरुद्वारा उत्तम नगर में सत्संग के लिए जा रहे थे। सुबह करीब 9रू15 बजे बरेली के थाना बहेड़ी क्षेत्र की सिरसा पुलिस चौकी के निकट हाईवे के कट से ट्रैक्टर चालक सोहन सिंह ने टैक्ट्रर-ट्रली को दूसरी तरफ जाने के लिए मोड़ा। इसी समय पीटे से आ रहे तेज रफ्तार कंटेनर ने ट्रली में टक्कर मार दी। जोरदार टक्कर से श्रद्घालुओं से खचाखच भरी ट्रली हाईवे पर पलट गई। सवार श्रद्घालु ट्रली के नीचे दब गए। इससे श्रद्घालुओं में चीख-पुकार मच गई। हादसा होते ही बरा पुलिस चौकी से पुलिस व ग्रामीण घटना स्थल की तरफ दौड़ पड़े। उन्होंने राहगीरों की मदद से ट्रली को सीधा किया। ट्रली के नीचे से निकालकर 20 घायलों को बहेड़ी व 26 घायलों को किच्छा के सीएचसी में भेजा गया। उपचार के दौरान बहेड़ी में सुमन कौर (15) पुत्री भजन सिंह, गुरनाम बाई (30) पत्नी सोहन सिंह, अमनदीप (8) पुत्र सतनाम, राजा (6) पुत्र विक्रम सिंह, जस्सी (35) पत्नी सुखदेव सिंह व किच्छा सीएचसी में भजन सिंह (32) पुत्र गज्जन सिंह की मौत हो गई। किच्छा में भर्ती 20 घायलों को गंभीर होने पर जिला अस्पताल व चार को सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी रेफर कर दिया है। उधर, सूचना मिलते ही बहेड़ी सीओ तेजवीर सिंह, कोतवाल सतेन्द्र भड़ाना, थाना पुलभट्टा इंचार्ज कमलेश भट्ट, किच्छा कोतवाल धीरेन्द्र कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। इसके बाद बरेली उत्तर प्रदेश के आईजी रेंज रमित शर्मा, बरेली एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्घ पंकज, एसपी देहात राजकुमार अग्रवाल और ऊधमसिंह नगर के एसएसपी मंजूनाथ टीसी भी घटना स्थल पहुंचे और मौका मुआयना कर घायलों को मदद पहुंचाई।
हादसे के बाद हाईवे पर जामरू नेशनल हाईवे पर हादसे के बाद जाम लग गया। पुलिस ने किसी तरह हालातों पर काबू कर हाईवे पर पलटी ट्रली को क्रेन की मदद से एक ओर कर यातायात सुचारू कराया। इससे लोगों को रात मिली। वहीं हादसे के बाद भारी संख्या में आसपास के ग्रामीण पहुंच गए। उन्होंने पुलिस के साथ घायलों को ट्रली के नीचे से निकालने में मदद की। उन्हें अस्पताल तक पहुंचाया। हर कोई वहां पर घायलों की मदद करते दिखाई दिया।
घटना स्थल यूपी बहेड़ी कोतवाली क्षेत्र का है, इसीलिए कानूनी कार्रवाई वहीं से होगी। फिलहाल यूपी और उत्तराखंड पुलिस का पूरा फोकस घायलों का बेहतर इलाज कराने पर है। आवश्यकतानुसार जिला स्तर पर भी कार्रवाई की जाएगी। -ड़ मंजूनाथ टीसी, एसएसपी ऊधमसिंह नगर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!