बिग ब्रेकिंग

गिरोह का एक और सदस्य गिरफ्तार, सीएम धामी ने कहा- विधानसभा भर्तियों की होगी जांच

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। यूकेएसएसएसी का स्नातक स्तर की परीक्षा का पेपर लीक करने के मामले में एसटीएफ ने एक और आरोपित को हल्द्वानी से गिरफ्तार कर लिया है।
आरोपित ने लखनऊ की आरएमएस टेक्नो साल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड से पेपर प्राप्त कर नैनीताल स्थित डिंगता रिजार्ट धनाचूली बैंड में 35 अभ्यर्थियों को नकल करवाई। वहीं मुख्घ्यमंत्री पुष्घ्कर सिंह धामी ने कहा है कि विधानसभा में हुई भर्तियों की जांच होगी। एसटीएफ आरोपित के बारे में और जानकारी हासिल कर रही है। एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि पूर्व में गिरफ्तार किए गए आरोपितों व कुछ अभ्यर्थियों से पूछताछ के आधार पर पेपर लीक मामले में तल्ली बमोरी हल्द्वानी निवासी शशिकांत को शनिवार को हल्द्वानी से गिरफ्तार किया गया। आरोपित उत्तर प्रदेश के चंदौली का रहने वाला है, जबकि मौजूदा समय में वह हल्द्वानी में रहता है। उन्होंने बताया कि आरोपित ने जिन अभ्यर्थियों को नकल करवाई थी। जो अभ्यर्थी परीक्षा से एक दिन पहले रिजार्ट में गए थे, एसटीएफ ने उनकी भी पहचान कर ली है। पूछताछ करने पर जानकारी मिली है कि यहां पहुंचे अभ्यर्थियों की संख्या 60 तक पहुंच सकती है। जांच में यह भी यह भी सामने आया है कि डिंगता धनाचुली बैंड के निकट ही एक अन्य रिजार्ट अल्पाइन है, वहां भी कुछ अभ्यर्थियों को नकल करवाने के लिए ले जाया गया। रिजार्ट में गए सभी अभ्यर्थियों के बारे में जानकारी हासिल की जा रही है।आरोपित ने नैनीताल के डिंगता रिजर्ट धनाचूली बैंड में 35 अभ्यर्थियों को पेपर याद करवाया था, जिन्हें एसटीएफ ने चिन्हित कर लिया है। शशिकांत के उत्तराखंड के हल्द्वानी, अल्मोड़ा, चम्पावत, पिथौरागढ़ में चार अनलाइन परीक्षा केंद्र हैं।
इन परीक्षा केंद्रों पर वह अब तक 40 से अधिक परीक्षाएं हो चुकी हैं। इन परीक्षाओं में भी गड़बड़ी होने की आशंका है। क्योंकि आरोपित लंबे समय से परीक्षाओं में नकल करवाने में विवादित रहा है। ऐसे में पुलिस उसके परीक्षा केंद्रों की भी जांच कर सकती है। 2013 में आयोजित केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) परीक्षा में नकल कराने पर आरोपित शशिकांत को हल्द्वानी पुलिस ने गिरफ्तार किया था। बताया जा रहा है कि पेपर से पूर्व नकल करवाने संबंधी पुलिस को सूचना मिली थी।
उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, सहकारिता विभाग व शिक्षा विभाग की भर्तियों में हुए कथित भ्रष्टाचार एवं अनियमितताओं के विरोध में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा के आह्ववान पर पार्टी 30 अगस्त को प्रदेशभर के जिला मुख्यालयों में प्रदेश सरकार का पुतला दहन करेगी। उत्तराखंड विधानसभा की भर्तियों की जांच होगी। मुख्घ्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इसके संकेत दिए हैं। उन्होंने रविवार को कहा कि इस संबंध में विधानसभा अध्घ्यक्ष से जांच के लिए बात की गई है। गड़बड़ी होने पर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!