श्रीनगर में बड़ी साजिश! छिपा कर रखे गए प्म्क् को बम निरोधक दस्ते ने किया निष्क्रिय

Spread the love

नई दिल्ली , एजेंसी। जम्मू कश्मीर में श्रीनगर के चानपोरा पुलिस पोस्ट के नजदीक प्उचतवअपेमक म्चसवेपअम क्मअपबम (आइईडी) बरामद की गई है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची बम निरोध दस्ते की टीम ने आइईडी को निष्क्रिय किया है। इसका एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में बम निरोधक दस्ता के सदस्य इस बम को निष्क्रिय करते नजर आ रहे हैं। वीडियो में धुएं का गुबार भी उड़ता नजर आ रहा है। जहां इस बम को निष्क्रिय किया गया है वहां सुरक्षा बलों की मौजूद्गी भी देखी जा सकती है।
ऐसी आशंका जताई जा रही है कि किसी गहरी साजिश को अंजाम देने के लिए यहां आइईडी को छिपाया गया था। लेकिन समय रहते इस साजिश का पर्दाफाश हो गया और बम को निष्क्रिय कर दिया गया। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा बताया जा रहा है कि साजिशकर्ताओं के निशाने पर पुलिस पोस्ट थी। लेकिन चौकी के पास तैनात जवानों को एक संदिग्ध वस्तु नजर आई थी। जिसमें कुछ तार नजर आ रहे थे। इसके बाद जवानों ने पूरे इलाके की घेराबंदी की और बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुलाया गया था। बताया जा रहा है कि इसे लेकर पुलिस टीम ने मामला दर्ज किया है और आसपास के इलाकों में पुलिस के जवान तलाशी भी ले रहे हैं।
आपको याद दिला दें कि हाल ही में दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में दो स्थानों पर सुरक्षा बलों को निशाना बनाने की साजिश को भी नाकाम किया गया था। अवंतीपोरा के पंजगाम में सड़क के किनारे सेब के बगीचे में सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए आइईडी छिपाया गया था। इसे बम निरोधक दस्ते ने निष्क्रिय किया था। इसके अलावा सईमुह त्राल में भी एक आइईडी बरामद की गई थी जिसे दस्ते ने निष्क्रिय कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!