बिग ब्रेकिंग

पंजाब कांग्रेस में फिर घमासान, सीएम कैप्घ्टन अमरिंदर ने नवजोत सिद्घू के सलाहकार माली को दी कड़ी चेतावनी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

चंडीगढ़ , एजेंसी। पंजाब कांग्रेस में घमासान एक बार फिर तेज होने की संभावना हैै। पंजाब कांग्रेस के अध्घ्यक्ष नवजोत सिंह सिद्घू के आक्रामक तेवर और उनके दो सलाहकारों मालविंदर सिंह और डा़ प्यारेलाल गर्ग की विवादित टिप्पणियों के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कड़ा रुख दिखाया है। कैप्घ्टन अमरिंदर सिंह ने इन टिप्घ्पणियों पर कड़ी चेतावनी दी है। कैप्घ्टन ने कहा कि इस तरह की टिप्घ्पणियों से देश विरोधी और समाज में शांति के लिए खतरनाक है। इसे कतई सहन नहीं किया जा सकता है।
बता दें कि पंजाब कांग्रेस अध्घ्यक्ष नवजोत सिंह सिद्घू के सलाहकार मालविंदर सिंह माली ने पिछले तीन-चार दिनों में इंटरनेट मीडिया पर एक के बाद एक दो विवादित पोस्ट डाले हैं। दोनों ही बेहद विवादित पोस्टों और टिप्पणियों से पंजाब की सियासत में हंगामा हो गया है। विरोधर दलों के साथ कांग्रेस के नेता भी मालविंदर सिंह माली की टिप्घ्पणियों से गुस्से में हैं।
सबसे दिलचस्प मामला यह है कि इस पर पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्घू मौन हैं। शिरोमणि अकाली दल और भाजपा ने माली के बयानों को लेकर नवजोत सिंह सिद्घू पर भी निशाना साधा है। विरोधी दलों ने सिद्घू से इस प्रकरण में जवाब मांगा है, लेकिन वह खामोश हैं।
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब कांग्रेस के सलाहकार नवजोत सिंह सिद्घू के सलाहकार द्वारा कश्घ्मीर और पाकिस्तान जैसे राष्ट्रीय मुद्दों पर दिए गए बयानों को घटिया और बीमार मानसिकता वाला बताया है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि इस तरह की टिप्पणियों देश की शांति और स्थिरता के लिए खतरनाक हैं।
बता दें कि नवजोत सिंह सिद्घू के सलाहकार मालविंदर सिंह माली ने कश्मीर को लेकर विवादित पोस्घ्ट किया था। उन्होंने कहा था कि कश्मीर अलग देश है और इस पर भारत व पाकिस्तान ने अवैध कब्जा कर रखा है। इसके बाद शिअद के प्रधान सुखबीर सिंह बादल और भाजपा नेताओं ने मालविंदर के बयान को देश विरोधी करार देते हुए उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज करने की मांग की थी। शिअद और भाजपा ने इस संबंध में नवजोत सिंह सिद्घू से भी जवाब मांगा था , लेकिन वह खामोश ही रहे।
इसके बाद मालविंदर सिंह माली ने एक पत्रिका में छपे पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की एक पुरानी पत्रिका के कार्टून को फेसबुक पेज पर शेयर कर दिया। यह 1984 के दंगों को लेकर इंदिरा गांधी का विवादित कार्टून है और इस पर गंभीर टिप्घ्पणी भी की गई है। इससे पंजाब कांग्रेस के नेताओं में बेचौनी है।
कैप्टन ने सिद्घू को भी अपने सलाहकारों को पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान को सलाह देने तक सीमित रखने और उन मसलों पर न बोलने देन के लिए कहा जिन संबंधी उनको या तो थोड़ा-बहुत पता है या फिर बिल्कुल ही कोई जानकारी नहीं है और उनको अपनी टिप्पणियों के निकलने वाले अर्थों की भी समझ नहीं है।
मुख्यमंत्री ने ड़ा प्यारे लाल गर्ग द्वारा पाकिस्तान की निंदा करने पर उनको (कैप्टन) किए गए सवाल और इससे पहले कश्मीर संबंधी मालविंदर सिंह माली की विवादास्पद बयानबाजी को अत्घ्यंत गंभीर बताया। दोनों को सिद्घू ने हाल ही में अपना सलाहकार नियुक्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!