कोटद्वार-पौड़ी

बढ़ने लगा कोरोना, जनता दिखा रही लापरवाह

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

कोरोना की तीसरी लहर की दस्तक के बाद भी नहीं संभल रही जनता
बाजार में खरीदारी करने के लिए उमड़ रही क्षेत्रवासियों की भीड़
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार: कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर धीरे-धीरे पैर पसारने लगी है। ऐसे में कोटद्वार वासी अब भी कोरोना को लेकर लापरवाही दिखा रहे हैं। शारीरिक दूरी तो दूर बाजार में घूमने वाले अधिकांश लोग मुंह पर मास्क तक नहीं लगा रहे हैं। ऐसी स्थिति में यदि कोई भी व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया तो वह पूरे शहर को खतरे में डाल सकता है।
प्राणघात कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में कई लोगों ने अपने परिवार के सदस्यों को खो दिया था। हालत यह थी कि कई लोगों को अस्पतालों में बेड तक उपलब्ध नही ंहो पाया था। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार की ओर से लॉकडाउन का एलान किया गया। धीरे-धीरे जब संक्रमण का असर कम हुआ तो स्थितियां सामान्य होने लगी, लेकिन अब कुछ माह बाद ही कोरोना की तीसरी लहर ने दरवाजे पर दस्तक देना शुरू कर दिया है। देश में बढ़ रहे संक्रमितों की संख्या को देखते हुए सरकार आमजन से सतर्कता बरतने की भी अपील कर रही है, लेकिन अब भी कई लोग संभलने का नाम नहीं ले रहे हैं। हालत यह है कि कोटद्वार शहर के बाजार में सुबह से ही क्षेत्रवासियों की भीड़ मड़ने लगी है। आमजन बेखौफ होकर खरीदारी कर रहा है। बाजार में घूमने वाले कई लोग मुंह पर मास्क तक नहीं लगा रहे हैं। जबकि कोरोना से बचाव के लिए मास्क व शारीरिक दूरी सबसे अवश्यक है। एक दूसरे के संपर्क में आने वाले लोग कोरोना संक्रमण का कहर पूरी तरह भूल गए हैं। ऐसे में यदि सावधानी नहीं बरती गई तो स्थिति काफी भयावह हो सकती है।
बॉक्स समाचार
यह उमड़ रही भीड़
शहर में सबसे अधिक भीड़ गोखले मार्ग, पटेल मार्ग, स्टेशन रोड में उमड़ रही है। खरीदारी करने की होड़ में कई लोग कोरोना के कहर को भूल गए हैं। दुकानों में भी व्यापारी व ग्राहक लापरवाही दिखा रहे हैं।
बॉक्स समाचार
तो शादियां पड़ सकती हैं भारी
वर्तमान में शादियों का सीजन चल रहा है। ऐसे में इन शादियों में दिल्ली, हरियाणा सहित अन्य राज्यों से कई सैकड़ों लोग शहर में आ रहे हैं। शहर में आने वाले इन लोगों की कोरोना जांच तक नहीं करवाई गई है। ऐसे में शादी का उत्साह कोरोना संक्रमण को न्यौता दे सकता है।
बॉक्स समाचार
चैक पोस्ट पर शुरू हुई जांच
कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए पुलिस व स्वास्थ्य विभाग ने भी कमर कस ली है। सोमवार से दिल्ली, हरियाणा सहित अन्य राज्यों से कोटद्वार आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की कौड़िया चैक पोस्ट पर कोरोना जांच शुरू कर दी गई है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक विजय सिंह ने बताया कि एंटीजन जांच में पॉजिटिव पाए जाने वाले व्यक्तियों को तुरंत ही आइसोलेट किया जा रहा है। वहीं, जिन लोगों की रिपोर्ट एंटीजन जांच में निगेटिव आ रही है उनकी आरटीपीसीआर जांच के लिए भी सैंपल लिए जा रहे हैं। आरटीपीसीआर की रिपोर्ट आने तक इन लोगों को होम आइसोलेशन के लिए कहा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!