कोटद्वार-पौड़ी

सरकार की जनविरोधी नीतियों से महंगाई चरम पर

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
जिला कांग्रेस पार्टी ने बढ़ती महंगाई एवं कोरोना काल में खराब स्वास्थ्य सेवाओं के विरोध में केन्द्र एवं राज्य सरकार के खिलाफ एक दिवसीय सांकेतिक धरना प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि शीघ्र ही मंहगाई पर अंकुश नहीं लगाया और स्वास्थ्य सेवाओ को बेहतर नहीं किया गया तो कांग्रेस पार्टी आंदोलन के लिए बाध्य होगी।
गढ़वाल टाकीज स्थित चंद्रमोहन सिंह नेगी पार्क में धरना प्रदर्शन करते हुए कार्यकर्ताओं ने कहा कि वर्तमान में केन्द्र एवं राज्य में सरकारों की जनविरोधी नीतियों के चलते पेट्रोल, डीजल के दामों में लगातार बढ़ोत्तरी होने से मंहगाई चरम पर पहुंच गई है। जिससे आम आदमी का जीना दूभर हो गया है। कोरोना काल में प्रदेश सरकार लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने में नाकाम साबित हुई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार साढ़े चार साल के कार्यकाल में भी हास्पिटलों में रिक्त पदों पर डाक्टरों सहित मेडिकल स्टाफ की नियुक्ति तक नहीं कर पाई है, जिससे स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गई है। कार्यकर्ताओं ने टीकाकरण अभियान को असफल बताते हुए कहा कि पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध न होने से अभी भी लाखों लोगों का टीकाकरण नहीं हो पाया है, जो कि प्रदेश सरकार की नाकामी को दर्शाता है। इस मौके पर जिलाध्यक्ष डॉ़ चंद्रमोहन खर्कवाल, महानगर अध्यक्ष संजय मित्तल, यूथ कांग्रेस अध्यक्ष अमित राज सिंह, यूथ कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष विजय रावत, विजय नारायण सिंह, बलवीर सिंह रावत, धीरेन्द्र बिष्ट, हेमचंद्र पंवार, रूपेन्द्र सिंह नेगी, नीलम रावत, शंकेश्वर प्रसाद सेमवाल, कृपाल सिंह नेगी आदि मौजूद थे। 

यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रखा महंगाई के खिलाफ उपवास
कोटद्वार।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने तहसील प्रांगण में महंगाई के खिलाफ उपवास रखा। कार्यकर्ताओं ने केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र और डबल इंजन की उत्तराखंड सरकार महंगाई पर रोक लगाने में पूर्ण रूप से असफल साबित हुई है। 

इस अवसर पर यूथ कांग्रेस के पूर्व प्रदेश सचिव प्रवेश रावत ने कहा कि आज कोरोना महामारी के कारण पूरा देश लॉकडाउन से गुजर रहा है और लॉकडाउन में जनता आर्थिक नुकसान उठाकर बड़ी मुश्किल से अपना जीवन यापन कर रही है। कहीं से भी आर्थिक रूप से जनता को फायदा नहीं हो रहा है, बल्कि लॉकडाउन के कारण जनता में आर्थिक तंगी बनी हुई है, लेकिन केंद्र की भाजपा सरकार और डबल इंजन की उत्तराखंड सरकार महंगाई को रोकने पर पूर्ण रूप से असफल साबित हो रही है, जिस कारण दिन प्रतिदिन महंगाई बढ़ती जा रही है और आम जनता का बढ़ती महंगाई में जीवन यापन करना मुश्किल हो गया है। लगातार महंगाई बढ़ने से आम जनता मानसिक तनाव से गुजर रही है। उसी को ध्यान में रखते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर रविवार को 1 दिन का उपवास रखा गया है। जल्द ही महंगाई पर काबू नहीं पाया गया तो कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर उतरकर उग्र आंदोलन करने के लिए विवश होंगे। रविवार को वीरेंद्र सिंह, अमरदीप सिंह, अमित बडोला, आनंद सिंह, अनिल नेगी, संजीव कुमार, दिनेश कुमार, दिनेश अग्रवाल, यूनुस, सुरेंद्र सिंह आदि ने उपवास रखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!