कोटद्वार-पौड़ी

हिमालय प्रहरी सम्मान से सम्मानित होगें जड़धारी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

श्रीनगर गढ़वाल : पर्यावरण, सामाजिक व बीज संरक्षण के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने पर इंदिरा गांधी पर्यावरण पुरस्कार से सम्मानित विजय जड़धारी को हिमालय प्रहरी सम्मान-2023 दिया जाएगा। सेव हिमालय मूमेंट, पर्वतीय नजवीवन मंडल आश्रम व सुंदरलाल बहुगुणा पर्यावरण एवं शोध प्रतिष्ठान द्वारा सुंदरलाल बहुगुणा की द्वितीय पुण्य स्मृति पर आयोजित समारोह में उन्हें यह सम्मान दिया जाएगा। सेव हिमालय मूमेंट के प्रमुख समीर रतूड़ी ने बताया कि प्रख्यात पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा की स्मृति में 21 मई को देहरादून में सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा। कहा इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि सामाजिक कार्यकर्ता एवं पर्यावरणविद मेधा पाटकर मौजूद रहेंगी। (एजेंसी)
विवि के परिसरों, प्रशासनिक भवन में बायोमेट्रिक मशीन लगाई जाए
श्रीनगर गढ़वाल : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कार्यकर्ताओं ने गढ़वाल विवि में छात्रों की विभिन्न समस्याओं के समाधान की मांग की है। इस संदर्भ में उन्होंने कुलसचिव से मिलकर विवि के प्रशासनिक भवन परिसर सहित विवि के परिसरों में बायोमेट्रिक मशीन लगाए जाने सहित अन्य मांगों को लेकर ज्ञापन भी दिया।
एबीवीपी के जिला संयोजक अमन बल्लभ पंत, जसवंत सिंह राणा ने नए सत्र को जल्द शुरू करने के साथ ही विभिन्न सेमेस्टर परीक्षाओं के परिणाम घोषित करने, विवि के छात्रों के लिए एंबुलेंस की व्यवस्था किए जाने, एमपीएड और बीपीएड के छात्रों के लिए बस की सुविधा किए जाने, लाइब्रेरी एवं दोनों कैंपसों में एमएचआरडी द्वारा संचालित वाई-फाई की सुविधा सभी छात्रों को उपलब्ध कराए जाने की मांग की। उन्होंने कह कि विवि उक्त मांगों पर गंभीरता से कार्यवाही करे, नहीं तो उन्हें आंदोलन के लिए विवश होना पड़ेगा। इस मौके पर महिपाल बिष्ट, आयुष कंडारी, शेखर रावत, हिमांशु भंडारी, आयुष, गौरव लिंगवाल, गौरव शिरवाल, अजीत, हर्षित, रविंद्र, नितेश गोदियाल आदि मौजूद रहे। (एजेंसी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!