Uncategorizedकोटद्वार-पौड़ी

जनपद पौड़ी में 17 मोटर मार्ग बंद, भारी बारिश की चेतावनी

Spread the love
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। जनपद पौड़ी गढ़वाल पिछले दिनों हुई बारिश के कारण अब तक 16 ग्रामीण मार्ग व एक स्टेट हाईवे सहित 17 मोटर मार्ग यातायात के लिए बंद है। जबकि आज गुरूवार को मौसम विभाग ने जनपद पौड़ी गढ़वाल सहित पूरे प्रदेश में हल्की, मध्यम, भारी, गर्जन के साथ भारी से भारी बारिश व बादल फटने की चेतावनी दी है।
पौड़ी प्रशासन सूचना विभाग द्वारा जारी जानकारी में बताया गया कि मौसम विज्ञान केन्द्र देहरादून में आज गुरूवार के लिए वर्षा की उपरोक्त चेतावनी जारी की है। साथ ही बताया गया कि जनपद पौड़ी गढ़वाल में 17 मोटर मार्ग यातायात के लिए बंद है। जिनमें से लोक निर्माण विभाग के निर्माण खण्ड दुगड्डा के अन्तर्गत एक स्टेट हाइवे, निर्माण खण्ड श्रीनगर के अंतर्गत चार ग्रामीण मार्ग, प्रान्तीय खण्ड लैंसडौन के अंतर्गत तीन, निर्माण खण्ड पौड़ी के अंतर्गत तीन, दुगड्डा, बैजरो, पाबौ में दो-दो ग्रामीण मार्ग अवरूद्ध है।
जिलाधिकारी पौड़ी गढ़वाल ने जनपद के अन्तर्गत विशेष तौर से सावधानियां बरतने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने समस्त संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि किसी भी आपदा/दुर्घटना की स्थिति में त्वरित स्थलीय कार्यवाही करते हुए सूचनाओं का तत्काल आदान-प्रदान किया जाये। प्रत्येक स्तर पर तत्परता बनाये रखते हुए सावधानी सुरक्षा एवं आगमन में नियन्त्रण बरता जाये। जनपद/तहसील स्तर पर गठित आईआरएस प्रणाली के नामित समस्त अधिकारी एवं विभागीय नोडल अधिकारी हाई अलर्ट में रहेंगें। किसी भी मोटर मार्ग के बाधित होने की स्थिति में संबंधित विभागों द्वारा अवरूद्ध मोटर मार्गों के संबंध में समय-समय पर नियमित रूप से सूचना जिला आपातकालीन परिचालन केन्द्र को अनिवार्य रूप से उपलब्ध करायी जायेगी। इस अवधि में किसी भी अधिकारी/कर्मचारी के मोबाइल फोन स्विच ऑफ नहीं रहेंगे। जनपद गढ़वाल की समस्त तहसीलों में आवंटित सैटेलाईट फोन क्रियाशील अवस्था में रहेंगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!