जनशताब्दी ट्रेन की स्वीकृति, कोटद्वार के लिए बड़ी सौगात

Spread the love

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता विपिन कैंथोला ने कोटद्वार और टनकपुर से जन शताब्दी के संचालन की स्वीकृति मिलने पर हर्ष व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि कोटद्वार से दिल्ली जनशताब्दी ट्रेन का संचालन होने से गढ़वाल के प्रवेश द्वार कोटद्वार के लोगों को बहुत बड़ी सौगात मिली है।
विपिन कैंथालों ने राज्यसभा सांसद और भाजपा के राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता व मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी के साथ ही केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल का धन्यवाद किया है। उन्होंने कहा कि जन शताब्दी चलने से जहां कोटद्वार के निवासियों को इसका लाभ मिलेगा। वहीं, दूसरी ओर कोटद्वार से जुड़े पहाड़ी क्षेत्रों में पर्यटन कारोबारियों को भी इसका बहुत बड़ा फायदा होगा। राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी का यह प्रयास कोटद्वार समेत पूरे पौड़ी के नजदीकी पर्यटक क्षेत्रों के लिए भविष्य में मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि इस ट्रेन के संचालन से अब पर्यटकों को दिल्ली व देश के अन्य राज्यों से आने में पहले से कहीं अधिक सुविधा मिलेगी। इससे हमारे पूरे क्षेत्र के होटल व्यवसाय से जुड़े लोगों, ट्रांसपोर्ट से जुड़े युवाओं के साथ ही व्यापारियों को भी दिल्ली से सामान लाने-ले जाने में आसानी होगी। साथ ही कई लाभ भी होंगे।
क्विज एवं कल्चरल समिति शांति वल्लभ मेमोरियल इंटर कॉलेज मानपुर ने कोटद्वार-दिल्ली के बीच जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन की मंजूरी दिलाने के लिए राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी का आभार व्यक्त किया। समिति के सदस्य डॉ. बृज भूषण सिंह रावत ने कहा कि जनशताब्दी एक्सप्रेस इस क्षेत्र के विकास में एक मील का पत्थर सिद्ध होगी। उन्होंने कहा कि कोटद्वार से नजीबाबाद के बीच के ट्रैक को डबल लाइन किया जाना चाहिए। जनशताब्दी एक्सप्रेस के छूटने और निकलने का समय ऐसा हो जिससे कोटद्वार का व्यापारी वर्ग जो दिल्ली और मेरठ से काफी व्यापार करता है और जन सामान्य जो पहाड़ों से आकर कोटद्वार से आगे अपने गंतव्य स्थान में पहुंचने के लिए ट्रेन पकड़ते है उनको भी फायदा मिले। उन्होंने कहा कि इस बात का ध्यान रखा जाना चाहिए कि मसूरी और गढ़वाल एक्सप्रेस की भांति यह भी मौसमी ट्रेन बनकर न रह जाय। बैठक में मनबीर सिंह नेगी, सुरेन्द्र सिंह रावत, विष्णु प्रताप, कविता रावत, संगीता नेगी, कमलेश सिंह रावत आदि मौजूद थे।

राज्यसभा सांसद का जताया आभार
कोटद्वार। जिला उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल पौड़ी गढ़वाल ने कोटद्वार-दिल्ली के लिए जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन संचालन की स्वीकृति दिलाने पर राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी का आभार व्यक्त किया। बुधवार को व्यापार मंडल सभागार में आयोजित बैठक में वक्ताओं ने कहा कि व्यापार मंडल पिछले काफी समय से एक ऐसी टे्रन के संचालन की मांग कर रहा था जिससे पूरे पौड़ी जनपद को फायदा मिले। व्यापारियों ने ट्रेन का नाम सिद्धबली मंदिर एवं कण्वघाटी के नाम पर करने की मांग की है। बैठक में जिलाध्यक्ष विवेक अग्रवाल, नगर महामंत्री लाजपत राय भाटिया, प्रदेश संगठन मंत्री अजय गुप्ता, पूर्व जिलाध्यक्ष सेवकराम मानूजा, बंटी कैंथोला, विजय गुसांई, ऋषि ऐरन, राजदीप माहेश्वरी, हरीश नारंग, राकेश गर्ग, योगेश अग्रवाल आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!