बिग ब्रेकिंग

काबुल एयरपोर्ट: फायरिंग से अफरा-तफरी, अमेरिकी सैनिक हटे, तीन गेट पर अब तालिबान का नियंत्रण

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

काबुल ,एजेंसी । अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। काबुल एयरपोर्ट के पास दो आत्मघाती धमाकों के दो दिन बाद आज शनिवार को हवाईअड्डे के एंट्री गेट के पास फायरिंग की खबर है। कई राउंड की फायरिंग के बाद लोगों में दहशत का महौल है। हवाई अड्डे के आसपास आंसू गैल के गोले उठते दिख रहे हैं। फायरिंग के बाद लोग इधर-उधर भागते दिखाई दे रहे हैं।
वहीं अब ताजा जानकारी आ रही है कि हवाई अड्डे के तीन गेट पर तैनात रहे अमेरिका के सैनिक पीटे हट गए हैं। समाचार एजेंसी एएनआई ने टोलो न्यूज के हवाले से जानकारी दी है कि अमेरिकी सैनिकों ने काबुल हवाई अड्डे के तीन गेट और कुछ अन्य हिस्सों को छोड़ दिया है। ऐसे में अब तालिबान ने कहा है कि इन गेट पर अब उसका नियंत्रण है।
इसके अलावा रयटर्स के हवाले से खबर है कि अफगानिस्तान से नागरिकों को निकालने वाली ब्रिटेन की अंतिम उड़ान भी काबुल हवाई अड्डे से टेक अफ कर चुकी है। इसके साथ ही ब्रिटेन का अपने नागरिकों को यहां से निकालने का अपरेशन समाप्त हो गया है। बता दें कि ब्रिटेन ने यहां तालिबान के नियंत्रण के बाद दो सप्ताह में लगभग 15,000 अफगान और ब्रिटिश नागरिकों को एयरलिफ्ट किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!