देश-विदेश

देश के कई हिस्सों में भारी बारिश का यलो अलर्ट

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसियां। बीते कुछ दिनों से उत्तराखंड समेत देश के कुछ राज्यों में भारी बारिश हो रही है। भारी बारिश की वजह से उत्घ्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन और चट्टाने गिरने की घटनाएं बढ़ गई हैं। मौसम विभाग का कहना है कि उत्घ्तराखंड को अगले पांच दिनों तक भारी बारिश से निजात नहीं मिलने वाली। मौसम विभाग ने उत्तराखंड के कुछ जिलों में अगले दो दिनों तक भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। समाचार एजेंसी के मुताबिक मौसम विभाग ने उत्तराखंड के नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में अगले दो दिनों तक भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। बीते कुछ दिनों में उत्घ्तराखंड में भारी बारिश से काफी तबाही हुई है। उत्तराखंड में भारी बारिश के चलते कुल 166 सड़कें अवरुद्घ हैं। ऋषिकेश-बद्रीनाथ मार्ग के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। अगले पांच दिनों तक उत्तराखंड में छिटपुट बारिश के साथ व्यापक रूप से भारी बारिश की संभावना है। अगले 24 घंटों में राज्घ्य के विभिन्घ्न हिस्घ्सों में भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।
मौसम विभाग के मुताबिक 29 अगस्त को तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल के घाट वाले इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। अगले दो दिनों तक रायलसीमा और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक के अलग-अलग हिस्घ्सों में भारी बारिश के साथ व्यापक बारिश होने की संभावना है। अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वोत्तर भारत में कहीं कहीं छिटपुट तो कुछ इलाकों में भारी बारिश के साथ व्यापक वर्षा गतिविधि देखी जा सकती है। यही नहीं उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है।
मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट में कहा गया है कि 30 अगस्त से पहली सितंबर के दौरान मध्य प्रदेश, 29 से 31 अगस्घ्त के दौरान पूर्वी राजस्थान, 30 अगस्घ्त को विदर्भ और मराठवाड़ा के कुछ इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। यही नहीं 29 और 30 अगस्घ्त को तेलंगाना जबकि 31 अगस्घ्त को उत्तर मध्य महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में भारी बारिश देखी जा सकती है। यही नहीं 31 अगस्घ्त तक ओडिशा, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश के कुछ इलाकों में छिटपुट से भारी बारिश के साथ व्यापक रूप से बारिश की गतिविधि देखी जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!