देश-विदेश

कई दलों ने भारत बंद को दिया समर्थन, 8 दिसंबर को किसान करेंगे आर-पार की लड़ाई

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी । आम आदमी पार्टी आठ दिसंबर के भारत बंद में किसानों का साथ देगी। आप के मुखिया व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पार्टी के देश भर के नेताओं और कार्यकर्ताओं से किसानों का साथ देने की अपील की है। यह जानकारी देते हुए आप के दिल्ली संयोजक व कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने कहा है कि केंद्र सरकार का ढुलमुल रवैया किसानों को परेशान कर रहा है। उन्होंने कहा कि किसान षि कानूनों का विरोध कर रहे हैं और केंद्र सरकार कानूनों के फायदे गिना रही है, जो बहुत ही निराशाजनक है।
पलवल में एनएच-19 अटोहा मोड़ पर दिल्ली कूच के लिए अड़े किसानों ने हंगामा किया। राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर दिया। इसकी वजह से कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया है। वहींषि कानूनों के विरोध में दिल्ली से लगती सीमाओं पर किसानों का प्रदर्शन रविवार को भी 10वें दिन जारी है। इस बीच बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। शनिवार को किसान संगठनों और केंद्र के बीच बातचीत का कोई ठोस नतीजा नहीं निकला।
किसान नेता बलदेव सिंह ने सिंघु बर्डर पर केंद्र सरकार के नए षि कानून के विरोध में बुलाए भारत बंद को लेकर सभी से इसमें शामिल होने की अपील की है। उन्घ्होंने यह भी बताया कि गुजरात से भी 250 किसानों का जत्घ्था दिल्घ्ली आ रहा है। किसान आंदोलन को यह मजबूत करने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!