कानपुर में दो बड़ी घटना के बाद एसएसपी हटाए गए, यूपी में 15 आईपीएस के ट्रांसफर, देखें पूरी लिस्ट

Spread the love

लखनऊ । उत्तर प्रदेश सरकार ने 15 भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अफसरों का तबादला कर दिया है। बिकरू एनकाउंटर और अपहरण कांड के बाद कानपुर के एसएसपी दिनेश कुमार पर भी गाज गिरी है। कानपुर एसएसपी के पद से हटाकर अब उन्हें झांसी की जिम्मेदारी दी गई है। दिनेश कुमार पी की जगह ड प्रितिन्दर सिंह को कानपुर एसएसपी बनाया गया है। डा सिंह की तैनाती फिलहाल अलीगढ़ में थी।
इसके अलावा चित्रकूट के पुलिस उपमहानिरीक्षक प्रदीप कुमार को अयोध्या की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं के सत्य नारायण को चित्रकूट रेंज का पुलिस महानिरीक्षक तैनात किया गया है।
बस्ती पुलिस महानिरीक्षक अशोक कुमार को पीएसी मुख्यालय लखनऊ में ट्रांसफर कर दिया गया है। लखनऊ यातायात महानिरीक्षक दीपक रतन को अलीगढ़ की जिम्मेदारी दी गई है। इकोनमिक अदेंस विंग के एसपी सत्येंद्र कुमार को खीरी का एसपी बनाया गया है।
इसके अलावा एसडीआरएफ लखनऊ में सेना नायक की पद पर तैनात यशवीर सिंह को जालौन एसपी की जिम्मेदारी दी गई है। लखनऊ के पुलिस आयुक्त दिनेश सिंह को अमेठी का पुलिस कप्तान बनाया गया है। झांसी के एसएसपी प्रदीक कुमार को इकोनमिक अदेंस विंग में वाराणसी एसपी के पद पर तैनात किया गया है।
जालौन एसपी सतीश कुमार को एसडीआरएफ, लखनऊ में सेनानायक की भूमिका मिली है। वहीं अमेठी की वर्तमान एसपी ख्याती गर्ग को पुलिस आयुक्त, लखनऊ के पद पर तैनात किया गया है। अयोध्या एसएसपी आशीष तिवारी को पुलिस अधीक्षक रेलवे, झांसी में ट्रांसफर कर दिया गया है।
खीरी पुलिस कप्तान पूनम को 15वीं पीएसी, आगरा में सेनानायक के तौर पर नई जिम्मेदारी दी गई है। पुलिस महानिरीक्षक, पीएसी मुख्यालय लखनऊ अनिल राय को पुलिस महानिरीक्षक, बस्ती रेंज नियुक्त किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!