कोटद्वार-पौड़ी

कर्मचारियों का उत्पीड़न किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

संगठन हित में एकजुट होकर कार्य करने की अपील की
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। फैडरेशन ऑफ मिनिस्ट्रीयल सर्विसेज एसोसिएशन उत्तराखण्ड शाखा पौड़ी की कार्यकारिणी की ऑनलाईन बैठक फैडरेशन द्वारा कर्मचारियों के हित में अब तक किये गये कार्यो की समीक्षा की गयी। फैडरेशन के अध्यक्ष रेवतीनंदन डंगवाल ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि अधिकारियों द्वारा कर्मचारियों का उत्पीड़न किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने सभी मिनिस्ट्रीयल कर्मचारियों से अपील करते हुए कहा कि संगठन हित में एकजुट होकर कार्य करें। वर्तमान में कोविड-19 महामारी से निपटने में सभी पदाधिकारी व कर्मचारी प्रशासन का पूर्ण मनोयोग से सहयोग करें। उन्होंने कहा कि वर्तमान में संगठन का मुख्यालय में अपना कोई संघ भवन उपलब्ध नहीं है। भवन के लिए भूमि उपलब्ध कराये जाने हेतु शिष्ट मण्डल जल्द ही जिलाधिकारी गढ़वाल से मिलकर वार्ता करेगा।
फैडरेशन के सचिव संजय नेगी ने कहा कि बैठक में विभिन्न विभागीय कर्मचारियों की विभिन्न समस्याओं जैसे कर्मचारियों को आवंटित सरकारी आवासों की मरम्मत, रंगरोगन, रिक्त पदों पर शीघ्र पदोन्नतियां करने, कर्मचारियों के स्थाईकरण किये जाने, कर्मचारियों को देय समयमान वेतनमान दिये जाने, समय पर वार्षिक प्रविष्टियां दिये जाने व सेवानिवृत्त कर्मचारियों को उनके अवशेष देयकों का शीघ्र भुगतान व सेवा के दौरान मृत्यु होने वाले कर्मचारियों के आश्रितों को शीघ्र विभाग में मृतक आश्रित के रूप में नियुक्त किये जाने आदि मुददों पर विस्तार से चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि यदि उक्त प्रकार के प्रकरण उनके विभागो में लम्बित हो तो फैडरेशन को अवगत करा दें, ताकि लम्बित प्रकरणों हेतु फैडरेशन द्वारा सकारात्मक पहल की जा सकें। शिक्षा विभाग के नरेन्द्र रावत ने शिक्षा विभाग में लम्बित पदोन्नति प्रकरणों के निस्तारण हेतु आंदोलन में सहयोग हेतु फैडरेशन का आभार व्यक्त किया। ऑनलाईन बैठक में कुलदीप राणा, सुभाष बहुगुणा, जसपाल रावत, कुलदीप रावत, मंगल सिंह नेगी, कुलदीप रावत, दीपक कोठारी, अजीत रावत, धमेन्द्रपाल, हेमलता चौहान, रूचि कोठारी, चंदन सिंह रावत आदि उपस्थित थे।

कुलदीप को सौंपी वरिष्ठ उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी
फैडरेशन के अध्यक्ष रेवतीनंदन डंगवाल ने कहा कि पूर्व में निर्वाचित वरिष्ठ उपाध्यक्ष व कोषाध्यक्ष पद पर नियुक्त पदाधिकारियों द्वारा संगठन हित में पदीय दायित्वों का निर्वहन व पद के अनुरूप कार्य न किये जाने पर उन्हें पदच्युत कर उनके स्थान पर कुलदीप रावत लोनिवि पौड़ी को वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद एवं नरेन्द रावत लोक निर्माण विभाग पौड़ी को कोषाध्यक्ष पद पर नियुक्त गया। साथ ही संगठन हित में कार्यकारिणी का विस्तार करते हुये दीपक कांत गैरोला को संगठन मंत्री, चन्दन सिंह रावत उद्यान विभाग, विलिन राणा बाल विकास विभाग पौड़ी, नरेन्द्र सिंह रावत शिक्षा विभाग को संयुक्त मंत्री का दायित्व सौंपा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!