कोटद्वार-पौड़ी

कार्यदायी संस्था मेडिकल कॉलेज का निर्माण जल्द शुरू करें: हरक 

Spread the love
जयन्त प्रतिनिधि। 
कोटद्वार। स्थानीय विधायक एवं प्रदेश के काबीना मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने भारत सरकार के उपक्रम कार्यदायी संस्था ब्रिज एंड रूफ कारपोरेशन के अधिकारियों को मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य जल्द से जल्द शुरू करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सरकार मेडिकल कॉलेज बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।
वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने सोमवार को कोटद्वार में प्रस्तावित मेडिल कॉलेज के लिए चयनित भूमि का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने भारत सरकार के उपक्रम कार्यदायी संस्था ब्रिज एंड रूफ कारपोरेशन के अधिकारियों को मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य प्रारम्भ कराने के निर्देश देते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा उक्त मेडिकल कॉलेज के लिए 50 करोड़ की धनराशि स्वीकृत की गयी है, जिसमें से 20 करोड़ की धनराशि कार्यदायी संस्था को अवमुक्त की जा चुकी है। 23 एकड़ भूमि मेडिकल कॉलेज के लिए हस्तान्तरित कर दी गई है। जबकि 10 एकड़ भूमि ईएसएसआई को हॉस्पीटल बनाने के लिए दी गई है। ईएसआई तीन सौ बेड का हास्पीटल बनायेगी। कोटद्वार मेडिकल कॉलेज का निर्माण प्रदेश सरकार की प्रतिबद्धता है, जिसके लिए प्रदेश सरकार भारत सरकार से भी लगातार अतिरिक्त सहायता को लेकर वार्ता कर रही है। इस अवसर पर बीके झा डीजीएम ब्रिज एंड रूफ कारपोरेशन, वन मंत्री के ओएसडी विनोद रावत, स्थानीय पार्षद शैलेन्द्र डबराल, मनीष भट्ट, कुलदीप रावत, मंजुल डबराल सहित क्षेत्रीय पटवारी उपस्थित रहे।
बता दें कि जनवरी 2017 में प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया था। तत्कालीन सरकार ने मेडिकल कॉलेज के लिए दो करोड़ रूपये जारी किये थे। जिससे चाहरदीवारी व टयूबवेल का निर्माण किया गया। विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान वर्तमान विधायक एवं काबीना मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने भी जनता को कोटद्वार में मेडिकल बनाने का भरोसा दिया था, लेकिन अभी तक भाबर में मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया है। स्थानीय जनता सहित विभिन्न सामाजिक संगठन पिछले तीन साल से मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य शुरू कराने की मांग कर रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!