कोटद्वार-पौड़ी

असामाजिक एवं संदिग्ध पर निगरानी रखें : एसएसपी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाकर साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों पर होगी कार्यवाही
जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी : त्योहारी सीजन को देखते हुए पौड़ी के एसएसपी ने सभी थाना प्रभारियों को पूरी सतर्कता बरतने को कहा है। थाना प्रभारियों को बाजारों की गश्त, चैकिंग से लेकर असामाजिक एवं संदिग्ध पर निगरानी रखने पर जोर दिया है। पटाखों की दुकान चयनित स्थानों पर ही लगे इसका पूरा ध्यान रखने को कहा गया है। जिले की अपराध समीक्षा बैठक करते हुए एसएसपी पौड़ी यशवंत सिंह चौहान ने कहा कि गंभीर अपराधों की तफ्तीश को लेकर किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। एसएसपी ने हिस्ट्रीशीटर की गतिविधियों पर नजर रखने को भी कहा। 2 ईनामी अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी को प्रभारी सीआईयू को निर्देशित किया गया। एसएसपी ने कहा कि सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाकर साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाए।
एसएसपी ने कहा कि जो भी वाद लंबित है उनकी तफ्तीश तय सीमा में पूरी कर ली जाए। दीपावली को देखते हुए पटाखों की दुकानों को लेकर पूरी सुरक्षा बरती जाए और चयनित स्थलों को छोड़ किसी भी स्थान पर पटाखों की बिक्री न हो इसका थाना प्रभारी ध्यान रखे। जिन बाजारों में भीड़ अधिक है वहां के लिए यातायात का प्लान लागू किया जाए। इसे सुबह से ही अमल मे लाया जाए और यह ध्यान में रखा जाए कि आम लोगों को किसी तरह की परेशानियां न हो। एसएसपी ने कहा कि भीड़ वाले इलाकों में थाना प्रभारी और सीओ भी गश्त करे और अधीनस्थों को भी जिम्मेदारी दे। एसएसपी ने कहा कि आपराधिक गतिविधियों पर नजर रखने एवं यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने हेतु सीसीटीवी कैमरे लगाएं जाए। जहां कैमरे लगे हैं, उन्हें भी चेक किया जाए। वहीं सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने हेतु निरीक्षक यातायात व प्रभारी निरीक्षक व थानाध्यक्ष स्वयं रूटीन वाहन चैकिंग अभियान चलाकर यातायात नियमों विशेषकर ओवरस्पीडिंग, ओवरलोडिंग, ड्रंक एण्ड ड्राईव, खतरनाक तरीके से वाहन चलाने, बिना हैलमेट व दोपहिया वाहन पर तीन सवारी बैठाने वालों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाए।
समीक्षा में पाया गया कि थाना पैठाणी व लक्ष्मणझूला को छोड़ अन्य थानों ने मोटर वाहन अधिनियम में संतोषजनक कार्रवाई नहीं की। अभी तक 15 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद होने पर एसएसपी ने नाराजगी जताते हुए कोटद्वार, श्रीनगर, थलीसैंण थानों को प्रभावी कार्रवाई करने को कहा। सिमड़ी में हुई दुर्घटना के दौरान राहत एवं बचाव के लिए एसओ धुमाकोट और उनकी टीम को एसएसपी ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक कोटद्वार शेखर चन्द्र सुयाल, सीओ पौड़ी पीएल टम्टा, कोटद्वार गणेश लाल कोहली, श्रीनगर एसडी नौटियाल, आरआई अनुराग कुमार, एसओ लक्ष्मझूला विनोद गुंसाई, पौड़ी गोविंद कुमार, श्रीनगर हरिओम चौहान, कोटद्वार विजय सिंह, सतपुली लाखन सिंह सहित सभी थाना प्रभारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!