बिग ब्रेकिंग

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, रेमडेसिविर के इंजेक्शनों में हुई 50 फीसद की कटौती

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। कोरोना के बढ़ते नए मामलों के बीच केंद्र सरकार ने महामारी के इलाज में प्रयोग होने वाली प्रमुख दवा रेमडेसिविर के दाम में बड़ी टूट दी है। केंद्र सरकार ने रेमडेसिविर की कीमतों में लगभग पचास फीसद दामों की कटौती की है। इसकी कीमत दो हजार रुपए तक कम कर दी गई है। इस इंजेक्शन की कीमत 2,450 रुपये है। कटौती के बाद रेमडिसिविर का इजेंक्शन अब 1225 रुपए में उपलब्ध होने की उम्मीद है।
रेमडेसिविर के इजेंक्शन के दामों में कटौती की जानकारी देते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट किया कि कोरोना के लाखों मरीजों को बड़ी राहत देते हुए सरकार ने जीवन रक्षक रेमडेसिविर इंजेक्शन की कीमतों में लगभग 50 फीसद की कटौती की है। कोरोना वायरस की दूसरी बड़ी लहर के बीच यह कोरोना मरीजों के लिए अच्छी खबर है। यह कदम ऐसे समय पर काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि भारत में दैनिक नए मामले निरंतर बढ़ रहे हैं।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा हर्षवर्धन के ट्वीट के अनुसार कैडिला हेल्थकेयर लिमिटेड ने रैमडैक इंजेक्शन का दाम 2800 रुपये से घटाकर 899 रुपये कर दिया है। सिंजीन इंटरनेशनल लिमिटेड ने रैमवीन इंजेक्शन का दाम 3950 रुपये से घटाकर 2450 रुपये कर दिया है। ड़ रेड्डीज लेबोरेट्रीज लिमिटेड ने रेडएक्स इंजेक्शन का दाम 5400 रुपये से घटाकर 2700 रुपये कर दिया है।
रेमडेसिविर के दाम में की गई कटौती का फैसला सरकार द्वारा लिया गया काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। भारत में कोरोना के रोजाना नए मामलों में बढ़ोत्तरी हो रही है। पिछले 24 घंटों के अंदर देश में 2,34,692 नए मामले कोरोना के दर्ज किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!