बिग ब्रेकिंग

केन्द्र सरकार की टीम का निर्देश, फैक्ट्री और कंपनी के सभी कर्मचारियों का करें कोरोना टेस्ट

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

हल्द्वानी। फैक्ट्रियों, कंपनियों और दफ्तरों में काम करने वाले सभी लोगों की शत-प्रतिशत सैंपलिंग की जाए। होम आइसोलेट मरीजों की नियमित जांच कर उनके संपर्क बनाए रखें। ये बात वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय की संयुक्त सचिव निधिमणि त्रिपाठी ने कही।
नैनीताल में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को ध्यान में रखकर केंद्र सरकार द्वारा बनाई गई अफसरों की एक टीम गुरुवार को हल्द्वानी पहुंची। टीम में वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय की संयुक्त सचिव निधिमणि त्रिपाठी की अगुवाई में एम्स के ड़ गिरीश सिंधवानी, उप निदेशक एनसीडीसी ड़ निशांत कुमार शामिल हैं। गौलापार सर्किट हाउस में अफसरों से स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी लेने के बाद टीम ने कोविड-19 अस्पताल (ड़ सुशीला तिवारी अस्पताल) और मेडिकल कलेज की वायरोलजी लैब का निरीक्षण किया।
बैठक में संयुक्त सचिव ने कहा कि कोविड-19 लक्षण पाए जाने पर तत्काल सैंपलिंग की जाए। कोरोना संक्रमित मरीजों को त्वरित उपचार दिया जाए और मरीजों के स्वास्थ्य पर पैनी नजर रखी जाए। सैंपलिंग बढ़ाने के साथ ही उन्होंने अस्पतालों की क्षमता भी बढ़ाने का सुझाव दिया। डीएम सविन बंसल ने डाटा प्रजेंटेशन के माध्यम से बताया कि जिले में कोविड अस्पताल व 50 कोविड केयर सेंटर बनाए गए हैं।
एसएसजे में ड्रग्स प्रकरण की जांच को गठित कमेटी ने अब हाथ खींच लिए हैं। बाहर से आने वाले लोगों के साथ ही सभी विभागों, बैंको आदि के कर्मचारियों एवं अधिकारियों की सैंपलिंग की जा रही है। इस मौके पर सीडीओ एवं लजिस्टिक चीफ नरेंद्र सिंह भंडारी, एसडीएम विवेक राय, एसएसपी सुनील कुमार मीणा, सीएमओ ड़ भागीरथी जोशी, एसीएमओ ड़ रश्मि पंत, ड़ परमजीत सिंह, नगर आयुक्त सीएस मर्तोलिया, जिला विकास अधिकारी रमा गोस्वामी, डीएसटीओ एलएम जोशी, डीपीआरओ अतुल प्रताप सिंह आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!