बिग ब्रेकिंग

केंद्र सरकार ने अपने सभी कर्मचारियों को अफिस आकर काम करने के दिए निर्देश

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। केंद्र सरकार ने अपने सभी कर्मचारियों को कार्य दिवसों में कार्यालय में मौजूद रहने के निर्देश जारी किए हैं। राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली समेत देश के अन्य हिस्सों में कोरोना मामलों की संख्या में भारी गिरावट के बीच कार्मिक मंत्रालय का यह आदेश सामने आया है। मंत्रालय की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि जो अधिकारी और कर्मचारी कंटेनमेंट जोन में रह रहे हैं उनको इस नियम से छूट दी जाएगी जब तक कि उनका जोन डी-नोटिफाइड यानी सामान्य नहीं हो जाता।
यानी कंटेनमेंट जोन में रहने वाले कर्मचारियों और अधिकारियों को कार्यालय आने से छूट दी गई है। जारी आदेश में कहा गया है कि कार्यालयों में ज्यादा भीड़ न बढ़े इसके लिए विभाग प्रमुख कर्मचारियों और अधिकारियों के काम करने के लिए अलग-अलग समय स्लट जारी करेंगे।
सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को विभाग प्रमुखों की ओर से तय किए गए समय स्लट का पालन करने को कहा गया है।
रिपोर्ट के मुताबिक अब तक केवल अवर सचिव और इससें ऊपर स्तर के अधिकारी मार्च में लगाए गए कोरोना प्रतिबंधों के चलते कार्यालय में आकर काम करते थे। केंद्र सरकार ने मई महीने में उपसचिव के स्तर से नीचे के केवल 50 फीसद कर्मचारियों को अपने कार्यालयों से काम करने के लिए कहा था और अलग-अलग समय स्लट लागू किए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!