बिग ब्रेकिंग

कोटद्वार की जनता से किए सभी वायदों को करूंगी पूरा : ऋतु खंडूड़ी भूषण

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

प्रदेश की पहली महिला विधानसभा अध्यक्ष व कोटद्वार विधायक ऋतु खंडूड़ी भूषण ने पत्रकारों से वार्ता में कही बात
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : विधानसभा अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार अपनी विधानसभा कोटद्वार पहुंची ऋतु खंडूड़ी भूषण ने कहा कि चुनाव के दौरान उन्होंने जनता से जो भी वायदे किए हैं, उनको वह हर हाल में पूरा करेंगी। कोटद्वार में अधूरे विकास कार्यों को पूरा करना उनकी प्राथमिकता है। कहा कि लालढांग-चिल्लरखाल मोटर मार्ग, कोटद्वार की बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं को सुधारना, विभिन्न विभागों में कर्मचारियों की कमी को पूरा करना, प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट टाइगर सफारी, कोटद्वार बस अड्डे का निर्माण, केंद्रीय विद्यालय आदि के लिए वह ईमानदारी से कार्य करेंगी।
शुक्रवार को लाल बत्ती चौक स्थित एक होटल में पत्रकारों से वार्ता करते हुए कोटद्वार विधायक एवं विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने कोटद्वार की जनता का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जनता ने उन पर जो विश्वास जताया है, उस पर वह पूरी तरह से खरा उतरने का प्रयास करेंगी। उन्होंने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष का पद एक संवैधानिक पद है, लेकिन वह राजनीतिक गरिमा के साथ कोटद्वार के समग्र विकास के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। कहा कि वर्तमान में लालढांग-चिल्लरखाल मोटर मार्ग के निर्माण में आ रही समस्याओं को हल करने के लिए वह पूरा प्रयास करेंगी। किसी भी दशा में इस मोटर मार्ग को यातायात के लिए बंद नहीं होने दिया जाएगा। इसमें पूर्व की भांति ही यातायात संचालित होता रहेगा। उन्होंने लंबे समय से उठ रही केंद्रीय विद्यालय की मांग पर भी शीघ्र कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। इसके अलावा उन्होंने कोटद्वार विधानसभा के विभिन्न विभागों में कर्मचारियों की कमी को शीघ्र पूरा करने की बात कही। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट टाइगर सफारी में आ रही बाधाओं के शीघ्र निराकरण के लिए उच्च स्तर पर बात करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा के दृष्टि पत्र में की गई घोषणाओं को अमली जामा पहनाने के लिए भी वह पूरा प्रयास करेंगी। उन्होंने कहा कि उन्हें सूचना मिली है कि वन विभाग में पिछले कुछ सालों में बिना टेंडर के कुछ कार्य करवाए गए हैं, जिनका भुगतान अभी तक नहीं हुआ है। वह इस पूरे मामले की समीक्षा करेंगी और समस्या का समाधान खोजेंगी। इस मौके पर भाजपा के नगर अध्यक्ष सुनील गोयल, भाबर मंडल अध्यक्ष चंद्रमोहन जसोला, अमित भारद्वाज, वीरेंद्र रावत आदि मौजूद रहे।

बेस अस्पताल कोटद्वार से कोई भी मरीज रेफर न हो, इसके लिए होंगे प्रयास
विधानसभा अध्यक्ष व कोटद्वार विधायक ऋतु खंडूड़ी भूषण ने कहा कि बेस अस्पताल कोटद्वार की इमारत को बहुत बड़ी है, लेकिन अभी जनता को इस इमारत का पूरा लाभ नहीं मिल पा रहा है। यहां से आए दिन मरीजों को बाहरी अस्पतालों के लिए रेफर कर दिया जाता है। कहा कि उक्त समस्या के निस्तारण के लिए वह चिकित्सकों के साथ बैठक करेंगी और सभी मुद्दों पर बारीकी से अध्ययन करने के बाद वह सारी व्यवस्थाएं बेस अस्पताल कोटद्वार में जुटाई जाएंगी, जिनकी जनता को जरूरत है। कहा कि जल्द ही बेस अस्पताल में मरीजों को सारी सुविधाएं मिलेंगी, जिससे उन्हें बाहरी अस्पतालों का रुख नहीं करना पड़ेगा।

मोटर नगर बस अड्डे की अड़चनों को किया जाएगा दूर
विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने कहा कि कोटद्वार में एक बेहतरीन बस अड्डे की कमी खलती है। इसके लिए मोटर नगर में प्रयास भी हुए, लेकिन वह प्रयास बस अड्डे के नाम पर एक बड़ा गड्ढा खोदने से आगे नहीं बढ़ पाए। अब उन्हें मौका मिला है तो वह मोटर नगर में निर्माणाधीन बस अड्डे की अड़चनों का बारीकी से अध्ययन करेंगी। यदि बातचीत से मामला सुलझ सकता है तो वह इसका भी प्रयास करेंगी। यदि इससे बात न बनी तो कानूनी तौर पर जल्द से जल्द इस समस्या के निस्तारण का प्रयास करेंगी।

आने वाले चार दिनों में अधिकारियों संग बैठक कर समझेंगी कोटद्वार की पीढ़ा
विधानसभा अध्यक्ष व कोटद्वार विधायक ऋतु खंडूड़ी भूषण ने कहा कि वह करीब चार दिन कोटद्वार में रहेंगी और इस दौरान वह सभी विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगी। बैठक में वह कोटद्वार की तमाम समस्याओं पर चर्चा करेंगी और जनता की पीढ़ा को समझेंगी। इन बैठकों से जो भी मुद्दे सामने आएंगे, उन पर प्राथमिकता के साथ कार्य किया जाएगा।

तहसील कोटद्वार में जल्द दूर होगी स्टाफ की कमी
विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने कहा कि तहसील कोटद्वार में जल्द से जल्द स्टाफ की कमी को दूर किया जाएगा। जिससे जनता को परेशानियों का सामना न करना पड़े। बता दें कि गत 31 मार्च को दैनिक जयन्त समाचार पत्र में तहसील कोटद्वार में कर्मचारियों की कमी के मुद्दे को प्रमुखता से उठाया गया था। तहसील में अभी बड़ी संख्या में पद रिक्त चल रहे हैं, जिससे लोगों को दाखिल खारिज समेत विभिन्न प्रमाण पत्र बनाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!