देश-विदेश

किसान महापंचायत में बोले नरेश टिकैत- चौधरी अजित सिंह को हराकर बड़ी भूल हुई, अब भाजपा को समर्थन नहीं

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

मुजफ्फरनगर,एजेंसी। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में शनिवार को भारतीय किसान यूनियन की महापंचायत हुई। इसमें हिस्सा लेने के लिए बड़ी संख्या में किसान पहुंचे थे। महापंचायत को संबोधित करते हुए किसान नेता नरेश टिकैत ने कहा कि चौधरी अजित सिंह को हराकर हमने बड़ी भूल की। अब किसान भाजपा को समर्थन नहीं देगा। महापंचायत को राष्ट्रीय लोक दल ने समर्थन दिया था। इसमें हिस्सा लेने के लिए चौधरी अजित सिंह के बेटे और पार्टी के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी भी पहुंचे थे। नरेश टिकैत और जयंत चौधरी गले भी मिले। हालांकि किसान महापंचायत बगैर किसी फैसले के समाप्त हो गई।
भारतीय किसान यूनियन के नेता नरेश टिकैत ने किसानों के भारी सैलाब के बीच कहा कि षि कानूनों की वापसी तक आंदोलन जारी रहेगा। उनके इस बयान से साफ हो गया कि किसान संगठन षि कानूनों के खिलाफ अपनी जंग जारी रखेंगे। बता दें कि उनके भाई और बीकेयू के प्रवक्ता राकेश टिकैत दिल्ली के गाजीपुर बर्डर पर आंदोलन कर रहे हैं। नरेश टिकैत ने किसानों से अपील की कि आज गाजीपुर जाने की आवश्यकता नहीं है। आप चाहें तो कल जा सकते हैं।
किसान महापंचायत के दौरान मुजफ्फरनगर दंगे का भी जिक्र आया। नेताओं ने कहा कि जो हुआ उसे भूल जाओ। अब आगे की तैयारी करने का वक्त आ गया है। नरेश टिकैत ने कहा कि हमने तो धरना खत्म कर दिया था, पर भाजपा के लोनी विधायक ने हमें संजीवनी दे दी। अब किसान आंदोलन की लड़ाई लंबी चलेगी। हम अपना हक वापस लेकर ही रहेंगे।
महापंचायत को संबोधित करते हुए आरएलडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि भाजपा के जनप्रतिनिधियों का सामाजिक बहिष्कार करें। ये लोग आपकी वोट से ही जीते हैं। उन्होंने अपील की कि षि कानून वापस न होने तक भाजपा के जनप्रतिनिधियों की हुक्का पानी बंद कर दें।
मुजफ्फरनगर के सिसौली गांव में आयोजित किसान महापंचायत में 20 हजार से अधिक किसानों से हिस्सा लिया। समाजवादी पार्टी, कांग्रेस, राष्ट्रीय लोकदल और आम आदमी पार्टी के नेताओं ने इसमें हिस्सा लिया। वक्ताओं ने एक सुर में कहा कि राकेश टिकैत के आंसू बेकार नहीं जाएंगे। नेताओं का कहना था कि हम हिन्दू, मुस्लिम और सिख नहीं बल्कि सब किसान हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!