बिग ब्रेकिंग

कोटद्वार डकैती: 3 लाख 66 हजार नगदी सहित भारी मात्रा में और माल बरामद

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। कोटद्वार पुलिस ने सिताबपुर में गत वर्ष 25 दिसम्बर को हुई डकैती मामले में वांछित अभियुक्त की निशानदेही पर 3 लाख 66 हजार नगदी सहित भारी मात्रा में माल बरामद किया है। पिछले दिनों पुलिस डकैती मामले में मास्टर माइंड सहित छ: अभियुक्तों को जेल भेज चुकी है।
कोटद्वार पुलिस डकैती मामले में मास्टर माइंड सहित छ: लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नरेन्द्र सिंह बिष्ट ने बताया कि अभियुक्त अंकित पुण्डीर पुत्र प्रदीप निवासी बिरालसी, थाना चरथावल, जिला मुजफ्फनगर उत्तर प्रदेश जो किसी अभियोग में जिला कारागार मुजफ्फनगर में निरूद्ध था। उन्होंने बताया कि अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट, कोटद्वार से अभियुक्त अंकित पुण्डीर को पुलिस कस्टडी रिमांड पर लिया। अभियुक्त से कोतवाली कोटद्वार पर पंजीकत डकैती के अभियोग से सम्बन्धित माल के बारे में पूछताछ की गई। अभियुक्त की निशानदेही पर उसके घर से माल बरामद किया गया है। 1 तमंचा 315 बोर, एक जिन्दा कारतूस, 3 लाख 66 हजार रूपये की धनराशि, दो जोड़ी झुमके पीली धातु, 1 जोड़ी पाजेव सफेद धातु, 2 अंगूठी पीली धातु नगजड़ी, 1 हार पीली धातु (जिसकी कीमत दो लाख बीस हजार रूपये है), एक लेडीज पर्स, दो बिल जल संस्थान/विद्युत विभाग, पहचान पत्र आदि बरामद किया गया है। जबकि एक तमंचा 315 बोर, एक जिन्दा कारतूस चिल्लरखाल से आगे जंगल से बरामद किया गया है। जो अभियुक्त द्वारा डकैती करने के बाद फेंक दिया गया था। पुलिस टीम में कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नरेन्द्र सिंह बिष्ट, कांस्टेबल चेतन सिंह, कुलदीप, सुनित कुमार, गजेन्द्र आदि शामिल थे।
विगत 25 दिसम्बर को सुबह 7 बजे देवी रोड स्थित खुशी होटल के पीछे सिताबपुर निवासी प्रमोद कुमार प्रजापति के घर पांच हथियारबंद बदमाशों ने डकैती कर लाखों की नगदी और घर में रखे गहने लूट दिये थे। बदमाश प्रमोद कुमार की पत्नी व माँ के पहने हुए गहने भी उतारकर ले गये थे। सूचना पर अपर पुलिस अधीक्षक प्रदीप राय, पुलिस उपाधीक्षक अनिल जोशी, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नरेन्द्र सिंह बिष्ट, एसएसआई प्रदीप नेगी, सीआईयू प्रभारी रफत अली, बाजार पुलिस चौकी प्रभारी संदीप शर्मा पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे थे। पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण कर कुछ सामान को साक्ष्य के तौर पर अपने पास रख लिया था। मामले की जांच के लिए श्रीनगर से एफएसएल (विधि विज्ञान प्रयोगशाला) टीम कोटद्वार पहुंची थी। कोतवाली पुलिस ने पीड़ित प्रमोद कुमार प्रजापति की तहरीर के आधार पर पांच अज्ञात बदमाशों के खिलाफ आईपीसी की धारा 395 और 398 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया था। विगत तीन जनवरी को कोटद्वार पुलिस ने डकैती मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। गत 11 जनवरी को डकैती के मास्टर माइंड प्रवीण प्रजापति को शामली बस स्टेण्ड जिला शामली उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया। प्रवीण के पास से डकैती की घटना में लूटे गये माल में से उसके हिस्से में आये पैसों में से 20 हजार रूपये भी बरामद किये थे।

डकैती मामले में शत प्रतिशत बरामदगी की
कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नरेन्द्र सिंह बिष्ट ने बताया कि पूछताछ के दौरान अभियुक्त अंकित पुण्डीर ने बताया कि प्रवीण प्रजापति ने लॉकडाउन से पहले मेरी मुलाकात राजकुमार उर्फ छोटा से करवायी थी। पैसो के लालच में मैने राजकुमार और अन्य साथियों के साथ मिलकर प्रवीण प्रजापति के रिश्तेदार प्रमोद कुमार (वादी) के घर पर डकैती डालने की योजना बनाई। कोतवाल ने बताया कि डकैती ममाले में सम्बन्धित सभी अभियुक्तों को गिरफ्तार कर शत प्रतिशत माल की बरामदगी की गई है। उन्होंने बताया कि अभियुक्त अंकित पुण्डीर के खिलाफ आईपीसी की धारा 395, 397, 412, 34, 120 (बी) सहित 3/25 आम्र्स एक्ट के तहत कोतवाली में मुकदमा दर्ज है। अभियुक्त अंकित पुण्डीर के खिलाफ थाना चरथावल मुजफ्फनगर उत्तर प्रदेश में आईपीसी की धारा 392/411, 307, 41/102, 420/467/468/471/414/511, 25 आम्र्स एक्ट, धारा 2/3 गैगस्टर एक्ट व अन्य अभियोग पंजीकृत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!