बिग ब्रेकिंग

बरसात में मु़सीबत बन रहा कोटद्वार-दुगड्डा मार्ग, मलबा व बोल्डर आने से फिर हुआ बंद

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

मंगलवार सुबह हुई तेज बारिश से पांच से अधिक स्थानों पर आया भारी मलबा व बोल्डर
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : बरसात में कोटद्वार-दुगड्डा राष्ट्रीय राजमार्ग राहगिरों के लिए मुसीबत बनता जा रहा है। हालत यह है कि मंगलवार सुबह हुई बारिश से राष्ट्रीय राजमार्ग एक बार फिर बंद हो गया है। मार्ग पर पांच से अधिक स्थानों पर भारी मलबा व बोल्डर आ गये। हालांकि राष्ट्रीय राजमार्ग जेसीबी व पोकलैंड मशीनों से मार्ग का मलबा व बोल्डर हटाने के प्रयासों में जुटा हुआ है। लेकिन, स्थिति कब सामान्य होगी यह कहना मुश्किल है।


13 अगस्त की रात हुई अतिवृष्टि ने कोटद्वार-दुगड्डा राष्ट्रीय राजमार्ग को तबाह कर दिया था। जगह-जगह मलबा व बोल्डर आने से मार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए पूरी तरह बंद हो गया था। 16 अगस्त की सुबह राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग ने मलबा व बोल्डर हटाते हुए मार्ग को छोटे वाहनों की आवाजाही के लिए खोला। लेकिन, लालपुल से करीब पांच सौ मीटर पहले मार्ग का हिस्सा ढहने के कारण भारी वाहनों की आवाजाही बंद पड़ी रही। ऐसे में राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग ने नौ दिन में वायर पुश्ता खड़ा कर भारी वाहनों की आवाजाही शुरू करवाई। लेकिन, मंगलवार सुबह हुई वर्षा ने दोबारा मार्ग की सूरत बिगाड़ दी है। राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग के अपर सहायक अभियंता अरविंद जोशी ने बताया कि लालपुल के समीप पहाड़ी से भारी मलबा व बोल्डर आ गया है। यही स्थिति पांचवे मील, आमसौड़ के समीप व बरसाती रपटे के आसपास बनी हुई है। पोकलेंड के माध्यम से मलबा व बोल्डर हटाने का प्रयास जारी है। जल्द से जल्द राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों का संचालन शुरू करने का प्रयास जा रहा है।

भारी वाहनों की आवाजाही हो गई थी शुरू
कोटद्वार-दुगड्डा राष्ट्रीय राजमार्ग पर लालपुल के समीप पुश्ता निर्माण के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग ने सोमवार से भारी वाहनों की आवाजाही शुरू करवा दी थी। लेकिन, मंगलवार को दोबारा आए मलबे व बोल्डर ने सभी वाहनों के आवागमन पर ब्रेक लगा दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!