कोटद्वार-पौड़ी

कोटद्वार गवर्नमेंट बेस हॉस्पिटल में कोरोना से मचा हड़कंप: दो स्टाफ नर्सों में मिला कोरोना वायरस कर्नाटक से मोटाढांक आये युवक में भी मिला कोरोना

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। कोटद्वार में कोरोना वायरस का प्रकोप कम होता नजर नहीं आ रहा है। राजकीय बेस अस्पताल कोटद्वार की दो स्टाफ नर्स व एक युवक में कोरोना वायरस कोविड-19 की पुष्टि हुई है। जिससे अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया। अस्पताल प्रशासन स्टाफ नर्सों के सम्पर्क में आये कर्मचारियों व मरीजों को चिन्हित करने में जुटा है। खतरे की बात यह है कि दोनों स्टाफ नर्स इस दौरान कहीं बाहर नहीं गई। जिस कारण उनकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। जिससे कोरोना वायरस के लोकल ट्रांसमिशन होने का अंदेशा बन गया है।
राजकीय बेस अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक डॉ. वीसी काला ने बताया कि आज गुरूवार को कोटद्वार बेस अस्पताल में कार्यरत दो स्टाफ नर्सों में कोरोना वायरस की पुष्टि की रिपोर्ट प्राप्त हुई है। डॉ. काला के अनुसार बीती 28 जुलाई को 54 वर्षीय स्टाफ नर्स में कोरोना के प्राथमिक लक्षण नजर आने पर उसे राजकीय बेस अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। 29 जुलाई को सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए एम्स ऋषिकेश भेजा गया। शनिवार को स्टाफ नर्स की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। उन्होंने बताया कि बीती 28 जुलाई को ही 37 वर्षीय स्टाफ नर्स में भी कोरोना के प्राथमिक लक्षण नजर आने पर उसे राजकीय बेस अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। 30 जुलाई को 29 जुलाई को सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए एम्स ऋषिकेश भेजा गया। शनिवार को स्टाफ नर्स की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। डॉ. काला ने बताया कि स्टाफ नर्स के सम्पर्क में आये कर्मचारियों व मरीजों को चिन्हित कर लिया है। सभी के सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेज दिये है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय परिसर में स्थापित वार रूम की रिपोर्ट के अनुसार कोटद्वार नगर निगम के मोटाढांक क्षेत्र में निवासी 39 वर्षीय युवक कर्नाटक से बीती 21 जुलाई को कोटद्वार आया था। प्रशासन ने युवक को होम क्वारंटाइन कर दिया था। बीती 28 जुलाई को युवक ने स्वास्थ्य विभाग से सम्पर्क कर बताया कि उसे बुखार और खांसी की शिकायत हो रही है। जिस पर स्वास्य विभाग ने युवक को कोविड केयर सेंटर कौड़िया में भर्ती कराया। 29 जुलाई को युवक का सैंपल जांच के लिए एम्स ऋषिकेश भेजा। शनिवार को युवक को रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।
बता दें कि विगत 30 जुलाई को कोटद्वार क्षेत्र में निवास कर रहे क्षेत्र के एक विधायक के परिवार की 40 वर्षीय महिला में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी। बीती 25 जुलाई को महिला में कोरोना के प्राथमिक लक्षण नजर आने पर उसे राजकीय बेस अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। 26 जुलाई को महिला का सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए एम्स ऋषिकेश भेजा गया। गुरूवार को महिला की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। स्वास्थ्य विभाग द्वारा महिला के संपर्क में आये परिवार के 13 लोगों को चिन्हित कर बेस अस्पताल में आइसोलेट कर दिया था और सभी के सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए एम्स ऋषिकेश भेज दिये थे। अभी उनकी जांच रिपोर्ट नहीं आई है। विगत 24 जुलाई को मोटाढांक क्षेत्र में एक युवक कोरोना संक्रमित मिला था। युवक के संपर्क में 37 और 54 वर्षीय दो महिलाएं आई थी। 25 जुलाई को दोनों महिलाओं में कोरोना के प्राथमिक लक्षण नजर आने पर कोविड केयर सेंटर कौड़िया में भर्ती कराया गया। 26 जुलाई को दोनों के सैंपल जांच के लिए भेजे गये थे।। 30 जुलाई को दोनों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी।

थलीसैंण में भी मिला कोरोना पॉजिटिव
थलीसैंण ब्लॉक में भी एक युवक में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग युवक के संपर्क में आये लोगों को चिन्हित करने में जुटा है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय परिसर में स्थापित वार रूम की रिपोर्ट के अनुसार बीती 27 जुलाई को देहरादून से 24 वर्षीय एक युवक थलीसैंण ब्लॉक केएक गांव आया था। स्वास्थ्य विभाग ने 28 जुलाई को युवक का रैण्डम सैंपल लिया था। शनिवार को युवक की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

हॉस्पीटल के कर्मचारियों सहित 57 लोग किये चिन्हित
राजकीय बेस अस्पताल कोटद्वार में दो स्टाफ नर्सों में कोरोना वायरस की पुष्टि होने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। स्टाफ नर्सों का बेस अस्पताल में उपचार चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा नर्सों के संपर्क में आये परिजनों, कर्मचारियों व मरीजों को चिन्हित कर लिया गया है। जनपद पौड़ी गढ़वाल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज कुमार बहुखण्डी ने बताया कि स्टाफ नर्सों के सम्पर्क में आये परिवार, स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों, मरीजों सहित 57 लोगों को चिन्हित कर लिया है। उन्होंने बताया कि सभी के सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेज दिये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!