बिग ब्रेकिंग

कोटद्वार के व्यापारी से 99 हजार की ठगी करने वाले टटलू गैंग के तीन ठग गिरफ्तार, सेना का जवान बताकर गूगल पे पर क्यूआर कोड़ से करते थे ठगी

Spread the love
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। कोटद्वार पुलिस ने सेना का जवान बताकर गूगल पे पर क्यूआर कोड के माध्यम से ठगी करने वाले चर्चित टटलू गैंग के तीन ठगों को पलवल हरियाणा से गिरफ्तार किया है। टटलू गैंग के अपराधी कोटद्वार के मेडिकल संचालक से 99 हजार की ठगी कर चुके है। पुलिस का कहना है कि हरियाणा में टटलू गिरोह के नाम से प्रसिद्ध इन ठगों ने कई व्यक्तियों से लाखों की ठगी की है।
अपर पुलिस अधीक्षक प्रदीप राय ने बताया कि 6 जून 2020 को नितिन माहेश्वरी ने कोतवाली में तहरीर दर्ज कराई थी। नितिन माहेश्वरी ने बताया था कि उनके मोबाइल पर एक फोन आया और फोन करने वाले ने स्वयं को आर्मी पर्सन बताकर उनके मेडिकल स्टोर से सेनेटाइजर खरीदने की बात कही। फोन करने वाले ने पेमेन्ट गूगल पे के माध्यम से करने के लिए मेरा खाता नंबर लिया और खाता चेक करने के लिए दस रूपये मेरे खाते में भेजे उसके बाद दूसरे मोबाइल नंबर पर पेमेन्ट हेतु क्यूआर कोड स्केन करने को कहा। जब उन्होंने अलग-अलग भेजे गये पांच क्यूआर कोडों को स्केन किया तो पैसे आने के बजाय मेरे खाते से 99 हजार रूपये निकाल लिये गये। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पी. रेणुका देवी ने मामले में गंभीरता दिखाते हुए अपर पुलिस अधीक्षक प्रदीप राय, पुलिस क्षेत्राधिकारी अनिल जोशी के दिशा-निर्देशन में टीम का गठन कर दिया। टीम में कोतवाली प्रभारी नरेंद्र सिंह बिष्ट व सीआइयू प्रभारी रफत अली को शामिल किया गया। पुलिस टीम ने राजस्थान के भरतपुर, मेवात, उत्तर प्रदेश के मथुरा, अलीगढ़, पलवल हरियाणा में लगातार सक्रिय रहकर इलेक्ट्रोनिक सर्विलांस के माध्यम से एवं मुखबिरों की सूचना पर शनिवार को तीन आरोपियों को पलवल हरियाणा से गिरफ्तार किया। एएसपी प्रदीप राय ने बताया कि मोहम्मद इकवाल पुत्र सहजमल निवासी नवावगढ थाना रोजकामेउ जिला नूह हरियाणा, महिपाल पुत्र हुकम सिंह निवासी राजीव नगर पटवल हरियाणा, महेन्द्र सिंह पुत्र महावीर सिंह निवासी दराना थाना हसनपुर पलवल हरियाणा को गिरफ्तार किया गया है। उनके कब्जे से चार मोबाइल फोन व सिम बरामद हुए। उक्त तीनों चर्चित टटलू गैंग से जुड़े हुए थे। यह लोग आर्मी जवान बताकर गूगल पे पर क्यूआर कोड के माध्यम से ठगी करते है।
यह रहे टीम में शामिल
अंतर्राज्यीय ठग गिरोह का भंडाफोड़ करने वाली टीम में कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नरेन्द्र सिंह बिष्ट, सीआईयू प्रभारी रफत अली, उप निरीक्षक कमलेश शर्मा, सुनील पंवार, विकसित पंवार, कांस्टेबल संतोष, कैलाश शाह, आबिद अली, टीकम सिंह, देवेंद्र सिंह, शेखर सैनी, हरीश आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!