कोटद्वार की सील बस्ती लकड़ीपड़ाव में दो और कोरोना संक्रमित मिले 

Spread the love
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। कोटद्वार में लगातार कोरोना संक्रमण के केस मिल रहे है। इससे स्थानीय प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। कोटद्वार नगर के लकड़ीपड़ाव मोहल्ले में कोरोना पॉजिटिव आये सरकारी हॉस्टिपल के डॉक्टर के सम्पर्क में आये दो और लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इसके अलावा भाबर के नंदपुर मोटाढांक, दुगड्डा और जयहरीखाल ब्लॉक में एक चार वर्षीय बच्चे सहित तीन लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पौड़ी जिले में अब तक 273 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके है। प्रशासन ने गत शनिवार को लकड़ीपड़ाव में डॉक्टर के परिवार के तीन सदस्यों के पॉजिटिव आने पर मोहल्ले को सील कर दिया था।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय परिसर में स्थापित कोविड केयर वार रूम की रिपोर्ट के अनुसार विगत 6 अगस्त को नंदपुर मोटाढांक निवासी 48 वर्षीय व्यक्ति दिल्ली से अपने घर आया था। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कौड़िया चेक पोस्ट पर कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया। रविवार को व्यक्ति में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। व्यक्ति को कोविड केयर सेंटर कौड़िया में आइसोलेट कर दिया है। 5 अगस्त को चार वर्षीय लड़का अपने माता-पिता के साथ रूड़की से दुगड्डा ब्लॉक के एक गांव आया था। कौड़िया चेक पोस्ट पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने परिवार सहित बच्चे का सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेजा था। रविवार को बच्चे की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। बच्चे को भी कोविड केयर सेंटर कौड़िया में आइसोलेट कर दिया है। विगत 6 अगस्त को जयहरीखाल ब्लॉक के एक गांव निवासी 27 वर्षीय युवक अपने गांव आया था। गरूड़चट्टी में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने युवक का सैंपल लिया था। युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। युवक को राजकीय बेस अस्पताल कोटद्वार के आइसोलेशन वार्ड में आइसोलेट कर दिया है। रविवार को सरकारी अस्पताल कोटद्वार के कोरोना पॉजिटिव आये डॉक्टर के सम्पर्क में आये लकड़ीपड़ाव निवासी 38 वर्षीय व्यक्ति और 29 वर्षीय महिला में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। दोनों को राजकीय बेस अस्पताल में आइसोलेट किया गया है। सरकारी हॉस्टिपल के कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर के सम्पर्क में आये पांच लोग अब तक संक्रमित हो चुके है। गत शनिवार को भी डॉक्टर के संपर्क में आये परिवार के तीन सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।
बता दें कि विगत चार अगस्त को राजकीय बेस हॉस्टिपल कोटद्वार के डॉक्टर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी, जो कि लकड़ीपड़ाव में निवास करते है। स्वास्थ्य विभाग ने डॉक्टर के परिवार सहित उनके सम्पर्क में आये लोगों को चिन्हित किया था। स्वास्थ्य विभाग ने डॉक्टर के सम्पर्क में आये लोगों को राजकीय बेस अस्पताल में आइसोलेट कर सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया था। वहीं प्रशासन ने स्थानीय लोगों में कोरोना वायरस न फैले इसलिए लकड़ीपड़ाव मोहल्ले को कंटेनमेंट जोन घोषित कर सील कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!